कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश में बड़े उद्योगों के साथ MSME को बढ़ावा देने CM डॉ मोहन यादव की मंशा के तहत रीजनल इंड्रस्टीज कॉन्क्लेव का आयोजन कराया जा रहा है। ऐसे में ग्वालियर में होने वाली रीजनल इंड्रस्टीज कॉन्क्लेव से पहले ईज ऑफ डूइंग बिजनेस कॅन्क्लेव की समीक्षा बैठक हुई। कलेक्टर रुचिका चौहान की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक में निगम आयुक्त हर्ष सिंह, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमपीआरडीसी प्रातुल कुमार सिन्हा, सीआईआई के प्रतिनिधि आशीष बैस सहित शहर के 125 से अधिक शहर के उद्योगपतियों और MSME व्यापारी मौजूद रहे।

सभी ने ग्वालियर को कैसे इंड्रस्टीज हब बनाते हुए पुराने इंड्रस्ट्रीयल वैभव में लौटाया जा सके इसको लेकर अपने सुझाव दिए। कलेक्टर रूचिका चौहान ने सभी उद्यमियों को सुझावों को सुनने के बाद कहा कि इस प्रकार की बैठकों के सार्थक परिणाम भविष्य में देखने को मिलेंगे। जो भी समस्यायें उद्यमियों ने बताई हैं उनका समाधान संबंधित अधिकारियों द्वारा समय सीमा में कराने का प्रयास रहेगा। साथ ही समय समय पर बैठक आयोजित कर समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। उन्होंने अगली बैठक में अधिक से अधिक युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भी उद्यमियों से आग्रह किया। युवा शक्ति की अधिक भागीदारी से व्यापार को बढावा देने में हमें नई सोच भी मिलेगी।

गौरतलब है कि ग्वालियर रीजनल इंड्रस्टीज कॉन्क्लेव से पहले ईज ऑफ डूईंग बिजनेस कॉन्क्लेव का आयोजन 30 जुलाई 2024 को राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्व विद्यालय ग्वालियर में होने जा रहा है, जिसमें ग्वालियर चम्बल रीजन के उद्यमी शामिल होंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m