लोकसभा विपक्ष नेता राहुल गांधी का नया आवास अब बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड होगा. बताया जा रहा है कि सदन समिति ने उन्हें इस बड़े आवास की पेशकश की है, राहुल गांधी के आवास के बारे में चर्चा जोर पकड़ने वाली है, क्योंकि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड का दौरा किया है.

रायबरेली के सांसद ने उन्हें दिए गए 3-4 विकल्पों में से इस आवास को चुना है. यह भी कहा गया है कि टाइप-8 बंगले के लिए राहुल गांधी की स्वीकृति देते हुए एक लेटर पहले ही सरकार को सौंप दिया गया है.

इस बंगला में पहले नारायणस्वामी रहते थे

सुनहरी बाग बंगला नंबर 5 में पहले कर्नाटक भाजपा के नेता ए. नारायणस्वामी रहते थे . उन्होंने 2021 से 2024 तक सामाजिक न्याय राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया. लोकसभा चुनाव हार गए और फिलहाल बंगला खाली है. राहुल गांधी को पहले 12 तुगलक लेन बंगले को बरकरार रखने का विकल्प दिया गया था.

अभी कहां है ठिकाना

पिछले साल, राहुल गांधी ने 12, तुगलक लेन बंगला खाली कर दिया था, जहां वे 12 साल से रह रहे थे. दरअसल, मोदी उपनाम मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में उन्हें अयोग्य ठहराया गया था और उन्हें बंगला खाली करने को कहा गया था. इस घर को खाली करने के बाद से वह अपनी मां सोनिया गांधी के 10, जनपथ आवास में रहने चले गए थे. राहुल गांधी अपनी अयोग्यता रद्द होने के बाद भी 10, जनपथ निवास में ही रह रहे थे. 10 जनपथ निवास 24 अकबर रोड पर कांग्रेस कार्यालय से जुड़ा हुआ है.लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद, वह टाइप-8 बंगले के हकदार हैं, क्योंकि उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है.