श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आज सुबह से आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है. इस मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी को सेना ने ढेर कर दिया है. वहीं भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. आतंकी हमले में 1 मेजर सहित 4 जवान भी घायल हो गए हैं. हमले के बाद आतंकी पहाड़ी इलाकों के जंगलो में जा छुपे हैं, सुरक्षाबल लगातार जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

मीडिया सूत्रों के अनुसार, भारतीय सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुपवाड़ा के कमकारी इलाके में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) आतंकियों की घुसपैठ करा रहा है. BAT के साथ SSG कमांडो और पाकिस्तानी सेना के सैनिक आतंकवादी संगठनों के साथ आतंकियों को कश्मीर भेज रहे थे.

बता दें, आतंकियों ने यह हमला कारगिल विजय दिवस की 25 वर्षगांठ के ठीक दूसरे दिन हुआ है. बीते दिन यानि 26 जुलाई को पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आतंकियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि भारतीय सेना आतंकवाद को कुचल देगी और दुश्मन के मंसूबों का मुंहतोड़ जवाब देगी.

दरअसल, 15 जुलाई को डोडा के डेसा में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के एक कैप्टन और पुलिसकर्मी समेत 5 जवान शहीद हुए थे। इस मुठभेड़ में शामिल तीन आतंकवादी डेसा के ऊपरी इलाकों में घूम रहे हैं. डोडा पुलिस ने इन तीनों आतंकवादियों के स्केच जारी कर 5 लाख रुपए के इनाम की भी घोषणा की है.