मुकेश सेन, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में 6 करोड़ की लागत से बनने वाला सरकारी भवन में जगह-जगह से दरका गया है। वहीं छत के दरकने से बारिश का पानी टपक रहा है। गुणवत्ता के विपरीत कराए गए निर्माण कार्य के चलते भवन की दीवारें भी जगह-जगह चटकी गई है। भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद डिप्टी कलेक्टर संजय दुबे ने गुणवत्ता पूर्ण कार्य नहीं होने की बात कहते हुए जांच प्रतिवेदन बनाकर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेजने की बात कही है।

दरअसल, यह पूरा मामला टीकमगढ़ जिले की बड़ागांव धसान तहसील का है। जहां हाल ही में करीब 6 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ तहसील भवन पहली ही बारिश में ही जगह-जगह से दरक गया। गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं कराए जाने से बारिश का पानी कमरों में टपक रहा है। इसके अलावा भवन की दीवारे भी जगह-जगह से चटक गई है।

इसे भी पढ़ें: MP सरकार का बड़ा निर्णय, स्कूलों में 7 अगस्त तक 70 हजार अतिथि शिक्षकों की होगी नियुक्ति

इस मामले में डिप्टी कलेक्टर का कहना है कि भवन निर्माण का निरीक्षण करने पर पाया गया है कि भवन निर्माण का गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं हुआ है। जिसके संबंध में प्रतिवेदन तैयार कर आवश्यक कार्रवाई के लिए कलेक्टर के पास भेजा जाएगा। वहीं लोकनिर्माण विभाग के इंद्र कुमार शुक्ला ने मौके पर पहुंचकर तहसील भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने देखा कई जगहों पर तोड़फोड़ करने के आदेश दे दिए है।

इसे भी पढ़ें: पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाला बदमाश मुठभेड़ में घायल, पैर में लगी गोली

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m