पवन राय, मंडला। मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य और पीएचई मंत्री संपतियां उईके के गृह जिले मंडला के ग्राम माधोपुर डायरिया फैलने से हड़कंप मच गया। यहां डायरिया के प्रकोप से 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 40 से ज्यादा ग्रामीण बीमार हो गए। उल्टी दस्त की शिकायत के बाद बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीण प्राथमिक रूप से पेयजल से संक्रमण फैलने का अंदेशा जता रहे हैं। कुछ लोगों को अजनिया स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया है, वहीं जिला अस्पताल में कुछ लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है।  

कलेक्टर की संवेदनशीलता: स्कूली छात्र को अपने हाथों से पहनाए जूते, पढ़ाई के लिए बढ़ाया बच्चों का मनोबल, Video वायरल    

बता दे कि इसके पहले घुघरी के सरई टोला और आमा टोला गांव में डायरिया फैला था।  जिसमें तीन महिलाओं कीं मौत हुई थी और कई लोग डायरिया पीड़ित बताए जा रहे थे। दोनों जगह डायरिया फैलने का कारण दूषित पानी बताया जा रहा है। वहीं गांव में डायरिया के प्रकोप के बाद जिला प्रशासन अलर्ट है। स्वास्थ्य अमला और राजस्व अमला मौके पर मौजूद है।

प्रशासन अलर्ट

वहीं उल्टी दस्त के मरीजों की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन एक्शन में आ गया है। नल जल से सप्लाई होने वाले पानी से संक्रमण की आशंका को देखते सप्लाई बंद कर दी गई है। साथ ही गामीणों के लिए वैकल्पित पीने के पानी की व्यवस्था टैंकरों से की गई। गांव में स्वास्थ्य और पीएचई की टीम मौके पर पहुंची है। गांव में नल योजना से सप्लाई होने वाले पानी का सैंपल लिया गया और दवाई आदि का छिड़काव किया जा रहा है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m