शाओमी ने इस महीने की शुरुआत में चीन में Xiaomi Mix Flip स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. यह ब्रांड का पहला क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल फोन है. इसके साथ कंपनी ने शाओमी मिक्स फोल्ड 4 और रेडमी K70 अल्ट्रा को भी लॉन्च किया था. एक रिपोर्ट के अनुसार, फोन के जल्द ही वैश्विक बाजारों में भी आने की उम्मीद है और कंपनी के एक एग्जीक्यूटिव ने Xiaomi Mix Flip की लॉन्च डेट और रिटेल प्राइस का भी खुलासा किया है. बता दें कि फोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस है और इसमें 4.01 इंच का आउटर एमोलेड स्क्रीन है.

Xiaomi MIX Flip लॉन्चिंग व कीमत

इस लॉन्च की पुष्टि Xiaomi के बल्गेरियाई कंट्री मैनेजर निकोलाई नानकोव ने एक इंटरव्यू में किया है. नानकोव ने घोषणा किया है कि, मिक्स फ्लिप अगले कुछ हफ्तों में पूर्वी यूरोप में पेश किया जाएगा, जिसकी बिक्री 15 अगस्त 2024 के बाद शुरू होगी. प्राइज की बात करें तो इसकी कीमत तकरीबन 2,600 बल्गेरियाई लेव या लगभग €1,300 होगी. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

Xiaomi Mix Flip के स्पेसिफिकेशन

Mix Flip में 6.9 इंच का फोल्डेबल OLED मेन डिस्प्ले है जो 3000 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस और 120 Hz की रिफ्रेश रेट तक पहुँचने में सक्षम है. इसके बाहरी हिस्से में एक छोटा, चार इंच का कवर डिस्प्ले है जो डुअल रियर कैमरों को इन्टीग्रेटेड करता है. Xiaomi का कहना है कि आप फोन को खोले बिना ही बाहरी डिस्प्ले का इस्तेमाल कई कामों के लिए कर सकते हैं.

डिवाइस में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट है, जो इसका सबसे बेहतरीन SoC है. कैमरा सिस्टम में फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ 50-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर है, साथ ही 2x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 50-मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो लेंस भी है. Read More – Money Laundering Case : ईडी ने Nia Sharma को भेजा समन, Krystle Dsouza और Karan Wahi से भी होगी पूछताछ …

यूज़र्स की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए, Xiaomi ने Mix Flip को 4,800mAh की दमदार बैटरी से लैस किया है. हालाँकि कंपनी चीन में तीन स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन- 12GB या 16GB RAM के साथ 256GB, 512GB या 1TB की इंटरनल स्टोरेज प्रदान करती है. यह स्पष्ट नहीं है कि यूरोपीय बाज़ार में कौन से विकल्प उपलब्ध होंगे.

Mix Flip के साथ वैश्विक फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन बाज़ार में Xiaomi का प्रवेश उपभोक्ताओं के लिए एक रोमांचक विकल्प प्रदान करता है. हालाँकि, Xiaomi के इस स्मार्टफोन को Samsung और Motorola जैसे डिवाइस के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, जिन्होंने पहले ही वैश्विक स्तर पर फोल्डेबल बाज़ार में अपनी मज़बूत उपस्थिति दर्ज करा ली है.