पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबंद। आम जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण तथा शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ दिलाने गरियाबंद नगर में 27 जुलाई से 7 अगस्त तक छह चरणों में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. शनिवार को नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने शिक्षक नगर नवोदय मंच से शिविर का शुभारंभ किया. यहां वार्ड क्रमांक एक, दो, और तीन के वार्डवासियों के लिए शिविर लगाया गया है. इसे भी पढ़ें : रायपुर महापौर ए़जाज ढेबर ने पुलिस पर लगाया आरोप, कहा- अपने आकाओं को खुश करने किया एफआईआर

प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय तथा नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव के निर्देशानुसार नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में नगर पालिका अध्यक्ष मेमन ने आम जनता की समस्याएं सुनी. समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया. शिविर के दौरान नपा के सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारी कर्मचारी मौजूद हैं. इसमें एसडीएम विशाल महाराणा और खाद्य अधिकारी भी शामिल हुए.

जनसमस्या निवारण शिविर में नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन आम जानता से सीधे रुबरु होकर उनकी समस्या सुनी. शिविर में आए आवेदनों का भी त्वरित निराकरण भी किया जा रहा है. इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष ने वार्ड दो के लोगों की मांग पर तत्काल आंगनबाड़ी मरम्मत के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की. हीराबाई की मांग पर तत्काल नाली की सफाई के निर्देश दिए. मौके पर उन्होंने तत्काल वार्डवासी प्राची कुटारे सहित अन्य हितग्राहियों को राशन कार्ड का भी वितरण किया. खबर लिखे जाने तक शिविर जारी है.

इधर, शिविर में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व विशाल महाराणा व खाद्य अधिकारी गुरु भी पहुंचे. नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन के साथ उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके, सभापति आसिफ मेमन, पार्षद विमला साहू, सीएमओ संध्या वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी भी शिविर में मौजूद हैं. शुभारंभ में आमजनों को शिविर के उद्देश्य और राज्य और केंद्र सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई.

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय तथा नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव के निर्देशानुसार प्रदेश के शहरी क्षेत्र के लोगों की मूलभूत समस्याओं के समाधान और मांगों के त्वरित निराकारण के लिए जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. प्रदेश सरकार की मंशा है कि आम जनता को अपने छोटे छोटे कार्यों के भटकना ना पड़े और जल्द ही उसका निराकरण हो.

मेमन ने आगे बताया कि नगर में 27 जुलाई से 10 अगस्त तक विभिन्न वार्डों में जनसमस्या शिविर का आयोजन किया जा रहा है. 15 वार्डाें के लिए 6 शिविर लगाए जाएंगे. प्रत्येक शिविर में तीन-तीन वार्डाें के लोगों की समस्या का निराकरण किया जाएगा. शिविर में नगर पालिका सभी पार्षद भी आमजन की समस्या सुनेंगे. यथा संभव समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया जाएगा.

शिविर में राशन कार्ड, पेंशन, नामांतरण, भवन अनुज्ञा, साफ-सफ़ाई, मरम्मत, विभिन्न प्रमाण पत्र, नल कनेक्शन, स्वरोजगार के आवेदन लिए जा रहे है. लोगों की समस्या का यथा संभव मौके पर ही निराकरण किया जा रहा है.

देखे वार्ड वार शिविर की जानकारी

  • 27 जुलाई को नगर के वार्ड क्रमांक एक, दो वी तीन. स्थान – आजाद चौक नवोदय मंच.
  • 29 जुलाई को नगर के वार्ड क्रमांक चार व पांच. स्थान – सांस्कृतिक भवन सिविल लाइन.
  • 31 जुलाई को नगर के वार्ड क्रमांक छः, सात और आठ. स्थान – पौनी पसरी सेड जनपद के बाजू.
  • 03 अगस्त को नगर के वार्ड क्रमांक नव व दस. स्थान – डॉ भीम राव अंबेडकर भवन.
  • 05 अगस्त को नगर के वार्ड क्रमांक ग्यारह, बारह और तेरह. स्थान – सुभाष चौक, युगल किशोर सिन्हा के घर पास.
  • 07 अगस्त को नगर के वार्ड क्रमांक चौदह ओर पंद्रह. स्थान – शीतला मंदिर प्रांगण.