अनिल मालवीय, इछावर। मध्य प्रदेश के इछावर जनपद क्षेत्र में डेंगू और उल्टी दस्त का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। जिससे लोगों की जान पर खतरा मंडरा रहा है। वायरल फीवर, खांसी-जुकाम, डेंगू और उल्टी दस्त की चपेट में आने से कई लोग बीमार हो रहे हैं। वहीं इससे एक युवक की मौत भी हो गई है।

कुंडीखाल गांव में युवक की मौत

कुंडीखाल गांव में उल्टी दस्त की वजह से एक आदिवासी युवक की मौत हो गई है। गांव में दर्जन भर से अधिक मरीज उल्टी दस्त से पीड़ित हैं, जिनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लनादान में डेंगू के मामले

नादान गांव में दो लोग डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए भोपाल रेफर किया गया है। इसके अलावा, एक संदिग्ध मरीज का इलाज स्थानीय अस्पताल में हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तत्काल टीम बनाकर प्रभावित गांवों में भेज दी है। ये टीमें मरीजों का परीक्षण और उपचार कर रही हैं, साथ ही लार्वा सर्वे, फीवर सर्वे आदि कार्यों में जुटी हैं ताकि डेंगू और उल्टी दस्त के प्रकोप को रोका जा सके।

स्थानीय प्रशासन की अपील

स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे स्वच्छता का ध्यान रखें और किसी भी प्रकार की बीमारी के लक्षण दिखने पर तुरंत चिकित्सा सहायता लें। स्वास्थ्य विभाग लगातार स्थिति की निगरानी कर रहा है और हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m