कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में ग्वालियर नगर निगम की लापरवाही अब जानलेवा साबित हो रही है। ताजा मामला शहर के आनंद नगर इलाके का है, जहां निर्माणाधीन सीवर चैंबर में रात के अंधेरे में स्कूटर सवार तीन युवक हादसे के शिकार हो गए। जिसमें से एक युवक की मौत हो गई। वहीं एक गंभीर घायल है।

रात में इलाके में अंधेरा होने के कारण दो पहिया सवार युवकों को निर्माणाधीन खुला चैंबर नहीं दिखा। जिस के कारण वे हादसे के शिकार हो गए। घटना से गुस्साए लोगों और स्थानीय पार्षद ने निगम प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं इस मामले में नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने जांच कर उचित कार्रवाई की बात कहीं है। हालांकि उनका दावा है कि सीवर चैंबर खुदाई के लिए ठेकेदार ने सभी एहतियात बरती थी, लेकिन रिफ्लेक्टर नहीं लगाए थे, ऐसे में सभी ठेकेदारों को नोटिस जारी किया है।

ओंकारेश्वर में साधु की हत्या से सनसनी: आश्रम में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस  

दरअसल ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना इलाके के आनंद नगर रोड पर सीवर चैंबर का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन यहां सुरक्षा के इंतजामों में कमी और इलाके में स्ट्रीट लाइट बंद होने के कारण सिकंदर कंपू के रहने वाले शहीद की दो पहिया गाड़ी खुले सीवर चैंबर की चपेट में आ गई। जिसमें शाहिद और उसके दो साथी घायल हो गए। बाद में जब उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया तो शहीद को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटनाक्रम से इलाके के लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। हादसे में मृत युवक नगर निगम एमआईसी सदस्य शकील मंसूरी का भांजा बताया गया। स्थानीय पार्षद पीपी शर्मा का आरोप है कि इलाके में स्ट्रीट लाइट भी बंद थी, ऐसे में निगम और बिजली प्रशासन की घोर लापरवाही के कारण एक युवक की जान चली गई। फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया कर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली की बैठक में CM रखेंगे 7 महीने का लेखा-जोखा: PM के सामने डॉ मोहन देंगे अपने कार्यकाल का प्रेजेंटेशन

साथ ही नगर निगम आयुक्त भी इस मामले में दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि सीवर चैंबर की खुदाई के लिए कार्य किया जा रहा था। रात के वक्त अंधेरे में यह हादसा हुआ है। उन्होंने स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को लेकर भी जांच कर कार्रवाई की बात कही है। गौरतलब है कि सीबर चैंबर की लापरवाही से मौत का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी पिछले साल शहर के हजीरा इलाके में नगर निगम के खुले पड़े सीवर चैंबर में गिरने से अतुल राठौर नाम के युवक की मौत हो गई थी। इन हादसों के बाद भी नगर निगम लोगों की जान से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहा।

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक