Mahindra Thar Rox: महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि थार 5-डोर को रॉक्स नाम दिया जाएगा, जिससे कई उत्साही लोगों के लिए उत्साह का माहौल बन गया है. महिंद्रा थार रॉक्स 15 अगस्त को लॉन्च होगी, और छोटे टीज़र वीडियो, स्पाई शॉट्स की भरमार के साथ मिलकर हमें एसयूवी की कुछ महत्वपूर्ण विशेषताओं को उजागर करने के लिए पर्याप्त विवरण दिए गए है.

बाॅक्सी होगा डिजाइन

डिज़ाइन की बात करें तो नई थार रॉक्स में सर्कुलर LED DRLs, प्रोजेक्टर हेडलैंप, सर्कुलर फ़ॉग लाइट, नई मल्टी-स्लैट ग्रिल और फेंडर-माउंटेड ORVMs दिए गए हैं. एसयूवी पहले की तरह बाॅक्सी डिजाइन में आएगी. इसके अलावा, इसमें डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, ब्लैक-कलर्ड फ्रंट डोर हैंडल, फ्रंट कैमरा, C-पिलर पर लगे बॉडी-कलर्ड रियर डोर हैंडल, चौकोर LED टेललाइट्स और फॉक्स स्किड प्लेट्स दिए गए हैं.

हालांकि, महिंद्रा ने 2024 थार रॉक्स के इंटीरियर का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह पैनोरमिक सनरूफ (मिड-स्पेक वेरिएंट के लिए सिंगल पैन यूनिट), बड़ी टचस्क्रीन यूनिट, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एडीएएस सूट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कुछ अन्य नए फीचर्स से लैस हो सकता है.

फिचर्स

कंपनी ने तो फिलहाल 5 डोर वाली थार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एसयूवी में 10.25 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम होगा जो वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन सपोर्ट के साथ आएगा. इसके अलावा इस एसयूवी के सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ और ADAS लेवल 2 सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं.

3 दरवाजों वाली महिंद्रा थार में 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ आता है. इसके अलावा इस कार में डुअल एयरबैग्स मिलते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार में ग्राहकों को ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेंगे.

पेट्रोल इंजन के साथ डीजल का ऑप्शन

जानकारी के मुताबिक, थार रॉक्स में 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलने की संभावना है, जो छह-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकता है. फोर्स गुरखा फाइव-डोर जैसे प्रतिद्वंद्वियों के अलावा, थार रॉक्स का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशाक और फाॅक्सवैगन ताइगुन के साथ भी होगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H