इंद्रपाल सिंह, नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के ग्राम मेहराघाट स्थित शासकीय प्राथमिक शाला भवन जर्जर हालत में पहुंच गया है। लगातार बारिश होने से स्कूल के कमरों में पानी टपक रहा है। विद्यार्थियों को छाता लगाकर कमरों में बैठाना पड़ रहा है। छतों से पानी टपकने की वजह से पहली कक्षा से लेकर पांचवी तक के विद्यार्थियों को एक ही कमरों में बैठाकर शिक्षक पढ़ा रहे हैं। जिस एक कमरे में विद्यार्थी बैठकर पड़ रहे हैं, उसकी छत से भी पानी टपक रहा है।

प्रदेश सरकार सर्व शिक्षा अभियान चलाकर शासकीय स्कूलों की दशा सुधारने में हर साल करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन स्कूलों को दशा सुधर नहीं रही है। कही स्कूल भवन जर्जर हालत में है तो कही स्कूल परिसर बारिश में तालाबों में तब्दील हो गए हैं। जिले के ग्राम मेहराघाट में स्थित स्कूल भवन 25 साल पुराना हो गया है।

इसे भी पढ़ें: किन्नर के साथ दरिंदगी: बेहोश करने के बाद आरोपी ने किया दुष्कर्म, FIR दर्ज  

कमरों की यह हालत हो गई है कि छत से पानी टपक रहा है। इसी पानी टपके छत के नीचे बच्चे छाता लगाकर पढ़ाई कर रहे हैं। स्कूल के प्रधान पाठक ने छत से पानी टपकने की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को लिखित में की है। लेकिन छत के मरम्मत कार्य करने की वजह उन्हें वरिष्ठ अधिकारी आश्वासन दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बैंक में नकली सोना गिरवी रख लिया लोन, आरोपी ने डेढ़ लाख लगाया चपत, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

अंकित तिवारी, रायसेन। जिला अस्पताल के ओटी रूम की छत से पानी उस वक्त टपक रहा था, जब एक मरीज का ऑपरेशन हो रहा था। इस भवन को बने हुए कुछ ही समय हुआ है। नवनिर्मित अस्पताल की बिल्डिंग से पानी टपक रहा है। मौजूद स्टाफ किसी तरह पानी से बचते हुए पनी से आवश्यक सामग्री और मशीन को ढके हुए हैं। बता दें कि इस बिल्डिंग का निर्माण जब शिवराज सिंह चौहान सीएम थे, तब हुआ था। बिल्डिंग का उद्घाटन सरकार में रहे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने किया था।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m