प्रीत शर्मा, मंदसौर। मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच मंदसौर जिले के कई हिस्सों में आज सुबह से बारिश हो रही है। इस सीजन की पहली अच्छी बारिश जिला मुख्यालय सहित सुवासरा, शामगढ़ और गरोठ क्षेत्र में हो रही है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। इसी बीच एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें बाइक सवार अपनी जान जोखिम में डाल कर पुल पार कर रहे है।

लगातार हो रही बारिश के कारण कई छोटी पुलियाओं और रेलवे अंडरब्रिज में नदी-नालों का पानी भर गया है, जिससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है। सुवासरा के रेलवे अंडरब्रिज में पानी भरने से वहां का आवागमन पूर्ण रूप से ठप हो गया है। गरोठ क्षेत्र के कुछ गांवों का संपर्क भी बारिश के कारण टूट गया है।

ऐसी है हमारी शिक्षा व्यवस्था: बच्चे क्लास में छाता लेकर पढ़ने को मजबूर, जर्जर भवन होने के कारण छत से टपक रहा पानी

आवागमन बाधित होने के बावजूद, कई वाहन चालक अपनी जान जोखिम में डालकर पुलियाओं से वाहन निकालने का प्रयास कर रहे हैं। एक वीडियो शामगढ़-कुरावन मार्ग से सामने आया है, जिसमें एक मोटरसाइकिल चालक पानी से भरी पुलिया से अपनी मोटरसाइकिल निकालता दिखाई दे रहा है। यह स्थिति बेहद खतरनाक है, लेकिन वहां कोई भी इन वाहन चालकों को रोकने-टोकने वाला नहीं है।

प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे बारिश के दौरान अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें और सुरक्षित स्थानों पर रहें। नदी-नालों और पुलियाओं के पास जाने से बचें और प्रशासन की सलाह का पालन करें।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m