भुवनेश्वर: बापूजी नगर इलाके में रेलवे ट्रैक पर महिला पत्रकार मधुमिता परिडा के मृत पाए जाने के कुछ दिनों बाद, शनिवार को भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी ने पुलिस से मृतका के पति श्रीधर जेना के बारे में जानकारी जुटाई।

जेना भारतीय वायुसेना में कार्यरत हैं और उन्हें मामले के सिलसिले में भारतीय न्याय संहिता की नई धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

मधुमिता के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि जेना के अन्य लड़कियों के साथ अवैध संबंध होने के कारण उसने आत्महत्या की है। परिवार वालों के आरोप के आधार पर जेना को गिरफ्तार किया गया।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस जेना के मोबाइल फोन को फॉरेंसिक विभाग को भेजेगी ताकि उसकी कॉल और चैट हिस्ट्री का पता लगाया जा सके, जिससे मामले की आगे की जांच में मदद मिलेगी।

“साक्ष्यों के आधार पर, हम जांच को आगे बढ़ाएंगे। हमने मामले के सिलसिले में कुछ लोगों से पूछताछ की है। भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो जांच प्रक्रिया के तहत कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।”

गौरतलब है कि एक वेब चैनल के लिए काम करने वाली मधुमिता के परिवार के सदस्यों ने आगे आरोप लगाया है कि उसने कुछ दिन पहले आत्महत्या का प्रयास किया था। मधुमिता और उसके पति के बीच कुछ विवाद था, लेकिन मामला सुलझ गया और बुधवार को शव मिलने से एक दिन पहले वह अपने पति के घर चली गई।

पीड़िता द्वारा कथित तौर पर अपनी मौत से पहले रिकॉर्ड किया गया एक कथित वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है।