मनीष मारू, आगर मालवा। मध्य प्रदेश में सरकार एक तरफ बेहतर स्वास्थ सेवाओं के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति सरकार की योजनाओं की पोल खोल रही है। आगर मालवा जिले के बड़ोद स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बरसात शुरू होते ही अस्पताल का हाल बेहाल हो गया है। वहां मरीज टपकती छत के नीचे खड़े होकर इलाज करवाने को मजबूर हैं। वहीं पूरे वार्ड में चारों तरफ पानी फैला हुआ है।

इस मामले में जिला स्वास्थ्य अधिकारी राजेश गुप्ता का कहना है कि हॉस्पिटल का कुछ हिस्सा तोड़कर नया बनाया जाना है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए फिलहाल सुधार कार्य किया जाएगा। दिलचस्प बात तो यह है कि बीएमओ साहब को टपकती छत के नीचे न बैठना पड़े, इसके लिए अस्पताल के सामने बनी नई बिल्डिंग जिसमें ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें: श्मशान घाट में चिता के सामने अखाड़ा कला का प्रदर्शन: बुंदेलखंड की परंपरा का निर्वाहन करने पहुंचे शिष्य, देखें

जिसके के ऊपर बीएमओ का ऑफिस संचालित हो रहा है और मरीज को अपना इलाज टपकती छत के नीचे करने को मजबूर होना पड़ रहा है। यही नहीं मरीज के वार्ड में जगह-जगह भी पानी टपक रहा है। अस्पताल में आने वाले मरीजों को कलेक्टर से उम्मीद है कि वे एक बार यहां आकर निरीक्षण करें और व्यवस्था में सुधार लाए।

इसे भी पढ़ें: राजधानी में फिर दिखा बाघ का मूवमेंट: सड़क पार करते नजर आया टाइगर, देखें Video 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m