Paris Olympic : पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और न्यूजीलैड को हराया. टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में जीत दर्ज की. भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने रोमाचंक मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से शिकस्त दी. भारत के लिए मनदीप सिंह, विवेक सागर और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया. टीम इंडिया के लिए विनिंग गोल हरमनप्रीत ने किया. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार जीत के साथ शुरुआत की.

न्यूजीलैंड ने पहले क्वार्टर में 0-1 की बढ़त बना ली थी. इसके बाद भारत ने दूसरे क्वार्टर में वापसी करते हुए 1-1 की बराबरी की. टीम इंडिया ने तीसरे क्वार्टर में 2-1 की बढ़त बनाई. लेकिन न्यूजीलैंड ने चौथे क्वार्टर में वापसी की और मुकाबला 2-2 की बराबरी पर पहुंच गया. अंत में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने आखिरी के 2 मिनट में मिली पेनल्टी शूट में गोल करने के साथ टीम की जीत को पक्का किया.

मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से काफी आक्रामक खेल देखने को मिला लेकिन अंत में भारतीय हॉकी टीम इस मुकाबले को 3-2 से अपने नाम करने में कामयाब रही. इस जीत के साथ अब भारत के खाते में 3 अंक आ गए हैं तो वहीं उनका अगला ग्रुप मुकाबला 29 जुलाई को अर्जेंटीना की टीम से होगा.