Nitish Kumar in Jharkhand Assembly Election: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने झारखंड (Jharkhand) और बिहार (Bihar) में INDIA अलायंस (INDIA ALLIANCE) को पस्त करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। जदयू ने शनिवार को कहा कि वह पड़ोसी राज्य झारखंड में BJP के साथ गठबंधन करके विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती है।

रेल यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है! रेलवे ने रद्द की 62 ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट- Indian Railway

बता दें कि इस वर्ष के नवंबर में झारखंड विधानसभा चुनाव और 2025 के अप्रैल तक बिहार विधानसभा चुनाव होने हैं। बिहार में बीजेपी और जदयू की साझा सरकार है। वहीं झारखंड में दोनों अकेले चुनाव लड़ते हैं। अब केंद्र की सत्ता में भी मोदी का साथ निभाने वाली जदयू अब झारखंड में भी बीजेपी का साथ चाहती है।

मौत की लाइब्रेरीः Delhi IAS कोचिंग हादसे पर चश्मदीद का बड़ा खुलासा, जान गंवाने वाले तीन छात्रों के बारे में जाने सबकुछ- Delhi IAS Coaching Incident

शनिवार को विधानसभा चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक आवास पर पार्टी की एक बैठक की अध्यक्षता की। इसमें झारखंड के प्रभारी व जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी और झारखंड जदयू की इकाई के प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद खीरू महतो सहित अन्य लोग शामिल हुए।

बड़ा हादसा: दिल्ली की IAS कोचिंग में जलभराव, 3 UPSC छात्रों की मौत, NDRF ने 14 छात्रों को बचाया- Delhi IAS Coaching Incident

बैठक के बाद महतो ने संवाददाताओं से कहा कि हम भाजपा के साथ गठबंधन कर झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, ‘पार्टी के सर्वोच्च नेता के साथ जिन मुद्दों पर चर्चा हुई उनमें कुर्मियों को अनुसूचित जनजातियों की सूची में शामिल करना भी था। झारखंड में कुर्मी नेता कुछ समय से यह मांग उठा रहे हैं और आज पश्चिम बंगाल के प्रतिनिधियों ने भी इसका समर्थन किया है। अब हम इस मुद्दे को संसद और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष उठाकर आगे बढ़ेंगे।

आधी रात बदल गए 9 राज्यों के राज्यपाल: कटारिया बने पंजाब के नए गवर्नर, संतोष कुमार को झारखंड और लक्ष्मण प्रसाद को असम की कमान, देखें पूरी सूची- New Governors

राजग के साथ चुनाव लड़ने की जाहिर की इच्छा

झारखंड में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। यह राज्य ढाई दशक पहले बिहार से अलग होकर बना था। राज्य में वर्तमान में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन की सरकार है। इस गठबंधन ने 2019 के चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को सत्ता से बाहर कर दिया था। जदयू के वरिष्ठ नेता और मंत्री श्रवण कुमार ने कहा, ‘पार्टी राजग के साथ मिलकर झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती है।

Kangana Ranaut: कंगना रनौत की संसद सदस्यता होगी रद्द! हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H