तिरुवनंतपुरम। हमारा देश वाकई में विविधताओं से भरा-पूरा है. ताजा उदाहरण वाम शासित केरल में देखने को मिला, जहां कारगिल विजय दिवस के अगले दिन केरल में एक बैंक यूनियन के समारोह में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को श्रद्धांजलि देने की तैयारी थी. समय रहते यह बात सामने आ गई और विरोध-प्रदर्शन के बीच पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का नाम हटाया गया.

अलाप्पुझा में बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन के राज्य सम्मेलन में सम्मानित होने वाले प्रमुख व्यक्तियों की सूची में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का भी नाम शामिल किया गया था. इस बात की जानकारी सार्वजनिक होने पर विवाद खड़ा हो गया. यूनियन ने दावा किया कि मुशर्रफ का नाम शामिल करना एक मुद्रण त्रुटि थी. गलती का एहसास होने पर, उन्होंने तुरंत इसे ठीक किया और पूर्व पाकिस्तानी नेता का कोई उल्लेख किए बिना कार्यक्रम को आगे बढ़ाया.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुशर्रफ का नाम शुरू में शामिल किए जाने पर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए सम्मेलन स्थल तक विरोध मार्च निकाला. कार्यक्रम नोटिस के अनुसार, AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल एमपी को राज्य सम्मेलन का उद्घाटन करना था. हालांकि, वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए, जिससे कार्यवाही को लेकर विवाद और बढ़ गया.