रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली दौरे पर हैं. वहीं आज सीएम साय बीजेपी हाईकमान और केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर सकते हैं. प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान छत्तीसगढ़ के विकास और मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है.

केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर का कार्यक्रम

केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर 27 और 28 जुलाई को छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मंत्री सावित्री ठाकुर आज 28 जुलाई को अंबिकापुर आंगनबाड़ी ओर सखी वन स्टॉफ सेंटर का निरीक्षण करेंगी. पीजी कॉलेज में आयोजित पीएम मोदी के मन की बात में शामिल होंगी. दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. उसके बाद महिला एवं बाल विकास विभाग के मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी और फिर देर शाम रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगी.

जंगल सफारी में द वाइल्ड प्राइमर का आयोजन

नवा रायपुर स्थित जंगल सफारी में द वाइल्ड प्राइमर का आयोजन किया गया है. आज सुबह 7 से 11: 15 बजे तक कार्यक्रम का आयोजन होगा. जिसमें वन्य जीवन की दुनिया में यात्रा करने का रोचक अनुभव मिलेगा. वन्य जीवन से जुड़े ज्ञान और उपकरण सहित ऐतिहासिक संदर्भ में जानकारी दी जाएगी.

रायपुर में आज

हरे माधव सत्संग

सतगुरु बाबा ईश्वर शाह के कटनी के कृपापात्र सेवकों द्वारा हरे माधव सत्संग, अनमोल सुपर बाजार के आगे महावीर नगर स्थित हरे माधव दरबार में शाम 6
बजे से होगा.

संस्कार शिविर

आत्मस्पर्शी चातुर्मास 2024 के अंतर्गत दीर्घ तपस्वी संतश्री विराग मुनि की निश्रा में बच्चों के लिए रविवारीय संस्कार शिविर ‘द बेस्ट वे ऑफ लीविंग’ का आयोजन, जैन दादाबाड़ी एमजी रोड में दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक होगा.

उर्स पाक

हजरत सैय्यद ताराशाह रहमत तुल्लाह अलैह करबला वाले के उर्स पाक पर शाम 6 बजे संदल चादर जुलूस, मेहुल नायडु के आवास से शहर व मोहल्ले का गस्त करते हुए बाबा के दरबार में पहुंचेगा. फातिया के बाद प्रसाद वितरण एवं आम लंगर होगा.

मणिकर्णिका एक्सपो

अग्रवाल महिला मंडल द्वारा मणिकर्णिका एक्सपो, छोकरा नाला के पास अग्रसेन धाम में पूर्वान्ह 11 बजे से होगा.