बीडी शर्मा, दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में दर्दनाक हादसा हो। यहां एंबुलेंस की टक्कर से लगभग 12 गायों की मौत हो गई। वहीं कई घायल गाय घंटों तक दर्द से तड़पती रहीं। घटना की सूचना के बाद स्थानीय लोगों ने डॉक्टरों को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर उन्होंने मवेशियों का इलाज किया। 

गधों की तलाश में पुलिस: थाने में दर्ज हुआ ऐसा मामला कि हर किसी के उड़ गए होश, CCTV फुटेज खंगाल रहे अफसर

दरअसल एक एंबुलेंस देर रात दमोह तेंदूखेड़ा मार्ग से होकर जा रही थी। इस दौरान सांगा गांव में अंधेरा होने की वजह से वाहन को सड़क पर बैठी गाय दिखाई नहीं दी। जैसे ही गाड़ी गायों के नजदीक पहुंची, तब चालक को उनके होने का एहसास हुआ। लेकिन तेज रफ्तार होने की वजह से एंबुलेंस ड्राइवर का वाहन से नियंत्रण हट गया और गाड़ी मवेशियों को टक्कर मारते हुए पलट गई।  

MP में मुंहबोली भांजी से दुष्कर्म: पति से अलग रही रही थी तो मौका पाकर घर ले गया मामा, दोस्त ने भी बनाया हवस का शिकार

हादसा इतना दर्दनाक था कि 12 गायों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कई घायल हो गई। फ़िलहाल डॉक्टरों की मदद से सभी का इलाज किया जा रहा है। 

बता दें कि सड़क हादसे में मवेशियों की मौत का यह कोई पहला या दूसरा मामला नहीं है। आए दिन ऐसे हादसे हो रहे हैं जो गायों और गोवंशों की मौत की वजह बन रहा है। आए दिन सड़क पर मवेशियों का जमावड़ा या तो उनकी जान ले रहा है या फिर वाहन चालकों की मौत की वजह बन रहा है। अब इस पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है और जानवरों समेत वाहन चालकों की सुरक्षा कैसे की जाती है, यह देखने वाली बात है।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m