रात में सोने के बाद अक्सर लोग सपनों की दुनिया में खो जाते हैं. इस दौरान इंसान का दिमाग उनके वश में नहीं होता, इसलिए वह बहुत ही अजीबो-गरीब घटनाएं अपने सपने में होते हुए देखते हैं. कुछ सपने काफी ज्यादा सुहावने होते हैं, तो कुछ काफी ज्यादा डरावने होते हैं. कुछ सुबह उठने के साथ इंसान भूल जाता है, तो कुछ सपने इंसान काफी लंबे समय तक याद रहता है. हालांकि, इसका वास्तविक जीवन से कोई लेना-देना नहीं होता, लेकिन स्वप्न शास्त्र में हर एक सपना का अलग-अलग महत्व होता है. तो चलिए आज हम आपको सपने में घड़ी दिखाई देने का मतलब बताएंगे. आइए जानते हैं विस्तार से.

  1. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में घड़ी का दिखाई देना बेहद शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ की बहुत ही जल्द आपके घर में देवी-देवताओं का आगमन होने वाला है. साथ ही, आर्थिक स्थिति में काफी ज्यादा सुधार होने वाली है.
  2. वहीं, अगर आप सपने में टूटी हुई घड़ी देखते हैं तो इसे बेहद अशुभ सपना माना जाता है. इसका तात्पर्य यह है कि भविष्य में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है. आपके कार्यक्षेत्र में असफलता हाथ लग सकती है. इसलिए आपको पहले से ही सतर्क हो जाना चाहिए.
  3. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बंद घड़ी का दिखना अच्छा नहीं माना जाता. इसका अर्थ है कि आपके जीवन में बहुत बड़ी विपदा सामने आने वाली है. इससे आपको बहुत ज्यादा नुकसान हो सकता है, जिसका खामियाजा आपके साथ-साथ परिवार के सदस्यों को भी भुगतना पड़ सकता है.