कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में आर्मी के जवान को जालसाजों ने बिजनेस पार्टनर बनाने का झांसा देकर 40 लाख रुपए ठग लिए। 3 युवकों ने रोड लाइंस के काम में हर महीने हजारों रुपए कमाने का झांसे में लेकर रुपए बिजनेस में लगवाए थे। इसके लिए उन्होंने अनुबंध भी किया। जिसमें 90 हजार रुपए हर महीने कमाने और 40 प्रतिशत के हिसाब से 38 हजार रुपए लाभांश देने का वादा किया था। लेकिन जब समय आया तो न तो प्रॉफिट दिया, न ही रुपए लौटाए। जिसकी शिकायत उसने थाने में की। वहीं पुलिस ने ठगी करने वाले तीनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दरअसल, महाराजपुरा थाना क्षेत्र के आदितयपुरम में रहने वाले सत्यवान सिंह सशस्त्र सीमा बल व्दितीय वाहिनी में सैनिक हैं। अभी वह श्रीनगर के बारामूला जिले में पदस्थ हैं। जवान के अनुराग चौहान, नीरज शर्मा और सूरज हर्षाना से कुछ समय से मित्रवत संबंध हो गए थे। यह तीनों जवान के घर आदित्यपुरम आए। अनुराग चौहान और नीरज शर्मा ने बताया गया कि वह गुरुकृपा रोड लाइंस के नाम से अपने मामा के साथ व्यवसाय करते हैं। उनकी इस फर्म में अभी पैसों की आवश्यकता है। तीनों ने सेना के जवान से 40 लाख रुपए की मांग की, साथ ही 40 लाख रुपए के बदले अपनी फर्म में साझेदार बनाने और व्यवसाय का 40 प्रतिशत लाभांश देने की बात कही।

इसे भी पढ़ें: 10 लाख की रिश्वत लेते PWD अधिकारी गिरफ्तार, इस काम के बदले मांगी थी 20 लाख की घूस

उनका कहना था कि अभी 90 हजार रुपए महीना कमा रहे हैं, यह उसे मिलेगा। साथ ही 38 हजार रुपए लाभांश भी दिया जाएगा। इन सभी बातों को एक लिखित अनुबंध पत्र के माध्यम से तय किया गया। इसके बाद समय निकलता गया। लेकिन तीनों ने न मासिक 90 हजार रुपए दिए, न ही लाभांश के 40 प्रतिशत दिया। जब भी उनसे रुपयों की मांग की तो टालमटोल करते रहे। ऐसे ही समय निकलता गया, तब सेना के जवान को ठगी का एहसास हुआ तो उसने इसकी शिकायत थाने में की। वहीं पुलिस ने उसकी शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: छावनी बना रेलवे स्टेशन: आंदोलन के लिए दिल्ली जा रहे किसानों को उतारा, 50 से अधिक हिरासत में, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने साधा निशाना

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m