लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद। अर्जुन्दा पुलिस ने पशु तस्करी के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो 32 मवेशियों को ट्रक में भरकर कत्लखाना महाराष्ट्र ले जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टाटा आईचर ट्रक (क्रमांक MH 49 AT-4280) को घेराबंदी कर रोका और मवेशियों के साथ तीनों तस्करों को पकड़ा।

बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गुण्डरदेही से कमरौद होते हुए अर्जुंदा की ओर एक ट्रक में मवेशियों को भरकर महाराष्ट्र ले जाया जा रहा है। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने अर्जुन्दा के कारगिल चौक पर घेराबंदी की और ट्रक को रोककर तलाशी ली। इस दौरान पूछताछ करने पर ड्राइवर सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम शेख समद (42 वर्ष) निवासी नागपुर, महाराष्ट्र बताया, जबकि हेल्पर सीट पर बैठे वाहिद खान कुरैशी (21 वर्ष) और गंगाराम परंदे (35 वर्ष) ने खुद को महाराष्ट्र के गोदिया जिले में रहने वाला बताया।

पुलिस ने ट्रक से 32 मवेशी किए बरामद

पुलिस ने ट्रक से कुल 32 मवेशी बरामद किए, जिनमें 12 लाल रंग के बछड़े, 13 सफेद रंग के बछड़े, 3 काले रंग के बछड़े, 2 सफेद रंग की गाय, और 2 लाल रंग की बछिया शामिल थीं। इन मवेशियों को ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरा गया था और इनके लिए कोई चारा-पानी की व्यवस्था नहीं थी। पुलिस ने सभी मवेशियों की कुल कीमत 80,000 रुपये आंकी है। साथ ही ट्रक और अन्य सामग्री की कुल कीमत 20,83,000 रुपये बताई गई है।

मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। इस कार्रवाई में थाना अर्जुन्दा के उनि मनीष शेण्डे, सउनि विश्वजीत मेश्राम, प्रआर 535 विरेन्द्र साहू, आर 178 दमन वर्मा, आर 122 पुरानिक साहू, और आर 339 प्रमोद साहू का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H