Rajasthan News: चांदीपुरा वायरस का पहला मामला गुजरात से सामने आया था, मगर अब राजस्थान में भी इसके केस देखने को मिल रहे थे. डूंगरपुर जिले में चांदीपुरा वायरस की एंट्री हो गई है. पुणे लेबोरेट्री से आई रिपोर्ट में 3 साल के एक बच्चे में चांदीपुरा वायरस मिला है. हालांकि ये बच्चा अब पूरी तरह से ठीक है. चांदीपुरा वायरस की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया हैं.

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ महेंद्र डामोर के अनुसार 11 जुलाई को डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के PICU वार्ड में एक 3 साल के बच्चे को भर्ती किया गया था. बालदिया गांव के बच्चे को उल्टी दस्त, बुखार और घबराहट की शिकायत थी. बच्चों में चांदीपुरा वायरस के संदिग्ध लक्षण होने से 18 जुलाई को 2 बच्चों के सैंपल लेकर उदयपुर भेजे गए थे. उदयपुर से सैंपल पुणे लेबोरेट्री भेजे गए थे. लैब से रविवार डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल को रिपोर्ट मिली. जिसमें 3 साल के लड़के में चांदीपुरा वायरस की पुष्टि हुई है.

डॉ महेंद्र डामोर ने बताया कि चांदीपुरा वायरस पॉजिटिव आया बच्चा 2 दिन पहले ही पूरी तरह से ठीक हो गया था. जिसपर उसकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें बच्चे के घर पर भी मॉनिटरिंग कर रही है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें