दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। आज सावन का दूसरा सोमवार है। सावन सोमवार भगवान शिव की पूजा के लिए समर्पित है। इस महीने में भक्त सोमवार का व्रत रखते हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के आदिवासी जिले डिंडोरी में सावन के दूसरे सोमवार में प्रसिद्ध ऋण मुक्तेश्वर मंदिर में जल चढ़ाने के लिए दूर-दूर से बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं।

लापरवाही की हदें पार: उफनती नदी में कूदे नशे में धुत दो युवक, Video वायरल 

इस बार श्रावण में 5 सावन सोमवार व्रत हैं। बतादें कि, यह संयोग करीब 72 साल के बाद बना है। इसी बीच डिंडौरी जिला मुख्यालय से 14 किलोमीटर दूर कुर्रामठ गांव में स्थित शिव मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र बना हुआ है। सावन के दूसरे सोमवार में प्रसिद्ध ऋण मुक्तेश्वर मंदिर, जहां देवाधी देव महादेव विराजमान है उन पर जल चढ़ाने दूर-दूर से बड़ी संख्या में भक्त और कावड़िए ग्राम कुकर्रामठ पहुंच रहे है।

“PCC चीफ जीतू पटवारी का खेला”: बीजेपी ने X पर लिखा- अजब-गजब कांग्रेस में निलंबन अवधि समाप्त होने के बाद आया नोटिस

कहा जाता है कि, भगवान ऋण मुक्तेश्वर के दर्शन मात्र से कर्ज से मुक्ति मिलती है। पुरातत्व विभाग के अधीन इस कलचुरी कालीन मंदिर में भगवान शंकर विराजित है। जिनके पास भक्त अपनी मन्नत लेकर मंदिर पहुंचते है और नर्मदा जल अर्पित करते हैं। सावन के महीने में कांवड़ियों का जत्था भी रोजाना पहुंच रहा है और भगवान भोलेनाथ पर अपनी कामना को लेकर जल अर्पित करते है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m