Bihar Sampark Kranti Express: बिहार (Bihar) के समस्तीपुर (Samastipur) में बड़ा ट्रेन हादसा (Train Accident) हुआ है। दरभंगा से दिल्ली जा रही 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो हिस्से में बंट गई। हादसे के समय ट्रेन की रफ्तार करीब 90 से 110 Km/h थी। इसी दौरान समस्तीपुर के पूसा में अचानक ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इसके बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई। गनीमत रही कि हादसे के बाद ट्रेन रेलवे ट्रैक से नहीं उतरा वरना बड़ा हादसा हो सकता था। घटना समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के खुद्वीराम बोस पूसा रेलवे स्टेशन के पास हुई है।

पत्नी नहीं हो रही थी प्रेग्नेंट तो अस्पताल लेकर पहुंचा पति, फिर जो बात पता चली उसके पैरों तले जमीन खिसक गई, FIR करवाई- Wife Was Not Getting Pregnant

 ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन दो हिस्सों में बंटी हुई है। वहीं ट्रेन से उतरकर कुछ लोग वीडियो बनाते हुए दिखे। वहीं मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंचे।

CJI DY Chandrachud: चीफ जस्टिस ने निचली अदालतों के जजों के ‘कॉमन सेंस’ पर उठाए सवाल, बोले- जिन्हें लोअर कोर्ट में ही जमानत मिलनी चाहिए, उन्हें नहीं मिल रही

बताया जा रहा है कि इंजन को बोगी से जोड़ने वाला कपलिंग टूट गया था, जिस कारण यह हादसा हुआ। इस घटना के कारण ट्रेन लगभग डेढ़ घंटे तक रुकी रही। बाद में इंजन को बोगी से जोड़कर ट्रेन को 11 बजकर 16 मिनट पर रवाना किया गया।

जर्मनी ने 4 मस्जिदों को सील किया, इस्लामिक चरमपंथी विचारधारा को बढ़ावा देने वाली संस्था ‘इस्लामिक सेंटर हैम्बर्ग’ को भी किया बैन- Germany Sealed 4 Mosque

चालक की सूझबूझ से टला हादसा

इस घटना के बाद ट्रेन के पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को रोक दिया। खुदीराम बोस पूरा और कर्पूरी ग्राम के बीच हुए इस हादसे के बाद ड्राइवर द्वारा नजदीकी स्टेशन मास्टर को घटना की जानकारी दिए जाने के बात मौके पर पहुंची टेक्निकल टीम ने टूटे हुए कपलिंग को ठीक किया और उसे आगे के लिए रवाना किया गया. इसके बाद यात्रियों की जान में जान आई।

चीन को लेकर PM मोदी पर सुब्रमण्यम स्वामी ने लगाए सनसनीखेज आरोप, पूछा- क्या डील में आप भी हैं शामिल? – Subramanian Swamy

ओडिशा में पटरी से उतरी मालगाड़ी

इससे पहले ओडिशा के भुवनेश्वर में रविवार देर रात एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। पूर्व तट रेलवे (ईसीओआर) की ओर से जारी बयान के मुताबिक यह घटना मंचेश्वर स्टेशन के रेलवे यार्ड में देर रात 1.35 बजे हुई। इसमें कहा गया है कि मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। बयान के अनुसार, मालगाड़ी के बेपटरी होने के कारण दो ट्रेनें रद्द कर दी गईं और छह ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया, जबकि पुरी-राउरकेला एक्सप्रेस की यात्रा दोनों दिशाओं में गंतव्य स्टेशन से पहले ही समाप्त कर दी गई। इसमें बताया गया है कि उक्त रेल मार्ग पर ट्रेन परिचालन सोमवार सुबह 5.05 बजे बहाल कर दिया गया।

Kangana Ranaut: कंगना रनौत की संसद सदस्यता होगी रद्द! हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H