लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. ऐसी अटकलों का बाजार कुछ दिन पहले तक बहुत गर्म था, लेकिन यूपी विधानसभा के मानसून सत्र से पहले जो तस्‍वीर सामने आई उससे इन अटकलों के गर्म बाजार पर विराम लग गया है. मानसून सत्र शुरू होने से पहले जब सीएम योगी मीडिया को संबोधित करने आए तो उनके साथ दोनों डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी मौजूद थे. विपक्ष को ये एक संदेश भी है कि योगी, केशव और ब्रजेश एक साथ हैं.

विधानसभा सत्र में योगी सरकार की तैयारी

यूपी विधानसभा सत्र से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि उत्‍तर प्रदेश ने फरवरी में ही अपना बजट पास कर लिया था. मानसून सत्र में प्रदेश की आवश्‍यकता को ध्‍यान में रखते हुए अनुपूरक बजट इस सदन में प्रस्‍तृत होगा. स्‍वाभाविक रूप से उत्‍तर प्रदेश आज देश की सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्‍यवस्‍था की ओर अग्रसर हुआ है और यही कारण है कि यूपी ने पिछले 7 वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में जिन ऊचांइयों को प्राप्‍त किया है वे अभूतपूर्व हैं, अनुकरणीय हैं.

माता प्रसाद ने ली अखिलेश की जगह

गौरतलब है कि इस सत्र में समाजवादी पार्टी का खेमा काफी बदला-बदला सा नजर आया. दरअसल सपा मुखिया अखिलेश यादव समेत कई सपा नेता सांसद बनकर दिल्ली जा पहुंचे हैं. ऐसे में सपा के कई चेहरे अब यूपी विधानसभा में नहीं दिखेंगे. सपा की तरफ से नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बनाया गया है तो वहीं कमाल अख्तर को मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे में अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सामना नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय से होगा.

अखिलेश की ‘कुर्सी’ पर बैठे माता प्रसाद, देखिए विधानसभा में किस मूड में दिखे ‘चाचा शिवपाल’, Photo वायरल

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m