देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड से कांवड़ियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। जहां कांवड़ियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए दिल्ली-देहरादून हाईवे बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार से लेकर 2 अगस्त तक हाईवे बंद किया गया है।

आज सावन का दूसरा सोमवार है। कांवड़ियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हरिद्वार से जल लेकर आने वालों के साथ ही दिल्ली-एनसीआर से कांवड़ लेने जाने वाले कांवड़ियों की संख्या में वृद्धि होने का अनुमान है। जिसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने 29 जुलाई से नेशनल हाईवे-58 को पूरी तरह बंद कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: नीति आयोग की बैठक में CM धामी ने रखी मांग, कहा- पहाड़ी राज्यों के लिए बनें विशेष नीतियां

हाईवे पर दोनों ओर के रास्ते कांवड़ियों के लिये आरक्षित रहेंगे। 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने के बाद यूपी और उत्तराखंड की सरकारों ने अलग-अलग डायवर्जन प्लान लागू किए है। ऐसे में अब दिल्ली देहरादून हाईवे (NH-58) सोमवार से लेकर 2 अगस्त तक के लिये बंद कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand में लगातार बारिश से बढ़ रही मुश्किलें, कहीं हो रही पत्थरों की बारिश, तो कहीं बाढ़ से आई तबाही

गौरतलब है कि 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो गई थी। जिसमें कांवड़ियों की भारी भीड़ को देखते हुए स्थानीय स्तर पर डायवर्जन प्लान लागू कर दिया गया था। मध्यम वाहनों पर 25 जुलाई से प्रतिबंध लगा दिया गया था। वहीं अब कांवड़ मेला अब अपने चरम पर है। भारी भीड़ को देखते हुए नेशनल हाईवे 58 बंद करने का फैसला लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: आश्रम में फंसे साधु-संत और मजदूर, SDRF के जवानों ने किया रेस्क्यू, देखें Video

हरिद्वार के अलावा नीलकंठ से लेकर गोमुख तक कांवड़िये वापस लौटते हैं। इस वजह से पूरे हाईवे पर जाम की स्थिति बन जाती है। इधर, हरिद्वार में भी डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। वहां के मुख्य बस स्टैंड को बंद कर अस्थायी बस स्टैंड बनाए गए हैं।

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक