अरविन्द मिश्रा, बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में नवनियुक्त नगरीय निकाय कर्मचारी संघ ने सरकार से अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर को सीएम साय के नाम ज्ञापन सौंपा है.

नवनियुक्त कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष प्रसुन्न शर्मा ने बताया कि हमारी दो सूत्रीय मांग है, जो सरकार तुरंत पूरा कर सकती है. इसमें पहली मांग है कि हमें नियमित भुगतान किया जाए. वर्तमान में हमें तीन-चार महीनों तक वेतन नहीं मिलता है, जिसकी वजह से हमें बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं दूसरी मांग है कि हमें पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए, ताकि हमारा भविष्य सुरक्षित हो सके.

उन्होंने कहा कि हम सुबह से लेकर रात तक सफाई अभियान में लगे रहते हैं, लेकिन हमें नियमित वेतनमान नहीं मिलता है, जो सही नहीं है. अपनी मांगों को लेकर हमने इससे पहले काली पट्टी लगाकर एक दिवसीय ‘काम बंद, कलम बंद’ हड़ताल किया था. आज एक दिवसीय प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है. अगर अब भी हमारी मांगों को नहीं पूरा किया जाता है तो अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करेंगे. हमारी दोनों मांगे जायज हैं और इसे शासन को पूरा करना चाहिए.