रायपुर. छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने आज सभी विधानसभा में “बिजली बिल जलाओ आंदोलन” चलाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. राजधानी रायपुर में प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में बूढ़ा तालाब स्थित बिजली ऑफिस में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने महंगी बिजली बिल और स्मार्ट मीटर के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बिजली बिल में बढ़ोतरी कम करो के नारे लगाए.

बिजली बिल का दर बढ़ाने और स्मार्ट मीटर के विरोध में कार्यकर्ताओं ने बीजेपी और विष्णु देव साय मुर्दाबाद के नारे लगाए. बिजली ऑफिस के सामने बिजली बिल को जलाया और उसके बाद बिजली ऑफिस के अधिकारियों को उसका राख भेंट किया. साथ ही राख को लिफाफा में बंद कर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को देने की बात कही.

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बिजली बिल में बढ़ोतरी से छत्तीसगढ़ की आम जनता परेशान है. आज युवा कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सभी विधानसभा में बिजली ऑफिस में बिजली बिल जलाओ आंदोलन चलाया. पिछले कांग्रेस की सरकार में बिजली बिल हाफ हाफ योजना का लाभी मिलता था. आज भाजपा सरकार बिजली बिल में बढ़ोतरी कर आम जनता के जेब में डाका डालने का काम कर रही है. जिसके घर में पहले ₹1000 से 2000 तक की बिजली बिल आती थी आज उनके यहां 4000 से 5000 तक की बिजली बिल आ रहे हैं. इसे लेकर आज आम जनता में बहुत आक्रोश है. आम जनता ने अपना बढ़ा बिजली बिल को हमें दिया है और हम आज 90 विधानसभा में आंदोलन कर रहे हैं.

शर्मा ने कहा, आज हमने बिजली के बिल को बिजली ऑफिस के सामने जलाया और अधिकारियों को जला हुआ राख प्रदान किया. साथ में हमने बिजली बिल के जले हुए राख एक लिफाफा में इकट्ठा किया है और पूरे 90 विधानसभा में जो आज आंदोलन हो रहा है वहां से भी हम जले हुए बिजली बिल को मंगवाएंगे और लिफाफे में भरकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को भेंट करेंगे. सीएम से मांग करेंगे कि बिजली बिल की दरों को काम किया जाए. यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा. यह शुरुआत है. आने वाले समय में भी हम बिजली बिल को लेकर उग्र प्रदर्शन करेंगे.

प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, पीसीसी महासचिव दीपक मिश्रा, सकलेन मुश्तक, शहर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे, युवा कांग्रेस महासचिव भावेश शुक्ला, NSUI प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा, जिला अध्यक्ष विनोद कश्यप, विधानसभा अध्यक्ष समीर भट्ट, प्रदेश संयोजक तुषार गुहा, प्रदेश सचिव अभिषेक कसर, रुचिर दुबे, आशुतोष मिश्रा, दीपक मिश्रा, लक्षित तिवारी, प्रतीक शर्मा, शुभम दुबे आदि शामिल थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक