भुवनेश्वर : विजिलेंस के अधिकारियों ने सोमवार को आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में भुवनेश्वर के अबकारी विभाग के संयुक्त आयुक्त राम चंद्र मिश्रा से जुड़े 10 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की।

सूत्रों के अनुसार, भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी की कई टीमों ने मिश्रा और उनके रिश्तेदारों की भुवनेश्वर, सोनपुर, बरगढ़ और बलांगीर सहित कम से कम 10 स्थानों पर स्थित संपत्तियों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि 10 डीएसपी, छह इंस्पेक्टर, 15 इंस्पेक्टर और अन्य सहायक कर्मचारियों वाली विजिलेंस टीम ने विशेष न्यायाधीश, विजिलेंस, भुवनेश्वर द्वारा जारी सर्च वारंट के आधार पर तलाशी ली।

विजिलेंस

रिपोर्ट के अनुसार, विजिलेंस टीमों को तलाशी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। छापेमारी दल ने रामचंद्र मिश्रा के नाम पर 30 से अधिक प्लॉट, सत्य नगर, भुवनेश्वर में एक फ्लैट, सोनपुर में एक फार्महाउस और 2 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक जमा राशि का भी पता लगाया है। दिलचस्प बात यह है कि वह किराए के मकान में रहता है और दोपहिया वाहन चलाता है। उसके पास भुवनेश्वर में चंद्रमा अपार्टमेंट में लाखों रुपये का फ्लैट, बलांगीर में एक चावल मिल और बरगढ़ में एक फार्महाउस भी है। सतर्कता एसपी श्रवण विवेक ने बताया, “राज्य के विभिन्न हिस्सों में 10 स्थानों पर एक साथ सतर्कता तलाशी ली जा रही है। टीम में 10 डीएसपी, 15 इंस्पेक्टर और कई अन्य तकनीकी अधिकारी शामिल हैं।” उन्होंने गोपनीय कारणों का हवाला देते हुए अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया।