स्पोर्ट्स डेस्क- क्रिकेट प्रेमियों के लिए तो इन दिनों जहां देखो वहीं एक से एक मुकाबले चल रहे हैं, उधर ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया एक अहम सीरीज खेल रही है जिस पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर है, तो वहीं इधर अपने ही देश में इन दिनों घरेलू क्रिकेट रणजी ट्रॉफी के मुकाबले चल रहे हैं जिस पर सबकी नजर है. और खासकर दिल्ली और आंन्ध्रप्रदेश के बीच चल रहे मुकाबले पर भी क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गजों की  नजर है, क्योंकि ये मुकाबला दिल्ली की टीम से खेल रहे गौतम गंभीर के करियर का आखिरी मुकाबला है, अभी कुछ दिन पहले ही गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी तरह के फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है और रणजी ट्रॉफी में आंन्ध्रप्रदेश के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं.

आखिरी मुकाबले में शानदार शतक

आंन्ध्रप्रदेश के खिलाफ खेले जा रहे दिल्ली के मुकाबले में गौतम गंभीर ने शानदार शतक जड़ कर इस मैच को यादगार बना दिया। गौतम गंभीर ने इस मुकाबले में 112 रन की पारी खेली, जिसमें 185 गेंद का सामना किया और 10 चौके भी लगाए.

वैसे देखा जाए तो गौतम गंभीर टीम इंडिया के सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं, जबतक टीम इंडिया से खेले शानदार खेल दिखाया, और उनकी बल्लेबाजी और क्रिकेट के खेल में उनकी आक्रामकता के कई दीवाने भी हैं, इसके अलावा गौतम गंभीर ने साल 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में फाइनल मैच में भी यादगार 97 रन की पारी खेली थी, जो हमेशा याद किया जाएगा, इसके अलावा टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर दुनियाभर की पिचों पर कई यादगार पारियां भी खेली हैं, आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी करते हुए ट्रॉफी भी दिलवाई, और बतौर कप्तान भी खुद को साबित किया.