लखनऊ। UP Assembly Monsoon Session 2024: उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को उप मुख्यमंत्री-स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक और मछलीशहर से समाजवादी पार्टी की विधायक डॉक्टर रागिनी में जौनपुर मेडिकल कॉलेज को लेकर जमकर बहस हुई। रागिनी ने जौनपुर के मेडिकल कॉलेज की बदहाली और प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सवाल पूछा था। इसके जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि जौनपुर का मेडिकल कॉलेज सपा की सरकार में बनना शुरू हुआ था। उसमें जमकर भ्रष्टाचार हुआ था। सरकार भ्रष्टाचार की जांच करवा रही है और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। डिप्टी सीएम के इस जवाब पर सपा के विधायकों ने हंगामा कर दिया, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने किसी को भी बोलने की अनुमति नहीं दी।

CM Yogi का नहीं इंतजार किए दोनों उप मुख्यमंत्री, योगी के आने से पहले ही OBC मोर्चा कार्यसमिति की बैठक छोड़कर निकले, देखें Video

सपा विधायक ने क्या सवाल पूछा था

जौनपुर के मछलीशहर से सपा विधायक डॉक्टर रागिनी ने जौनपुर के मेडिकल कॉलेज का मुद्दा उठाया। रागिनी ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सवालों का रटा-रटाया जवाब देती है। सरकार हर सवाल के जवाब में एक ही जवाब देती है कि हमने इतने जिला अस्पताल,इतने मेडिकल कॉलेज, इतने डायलिसिस मशीनें और इतनी एंबुलेंस दिए हैं। रागिनी ने जौनपुर के मेडिकल कॉलेज की कुछ तस्वीरें दिखाकर वहां की बदहाली का सवाल उठाया। रागिनी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में काला पानी तैर रहा है। बिल्डिंग बनने से पहले ही खंडहर हो चुकी हैं। मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट धरना दे रहे थे। 

3 बच्चों की मां प्रेमी के साथ बना रही थी संबंध, पकड़ी गई तो लोगों ने दी ऐसी भयानक सजा, 15 आरोपी हिरासत में

रागिनी ने कहा कि उन छात्रों के पास न बिजली है न पानी। केंद्र में लगातार तीन बार सरकार बनने के बाद भी अगर यह स्थिति है तो यह शर्मनाक है। इसके साथ ही रागिनी ने गरीब और गंभीर रूप से बीमार लोगों को समय पर सही इलाज कराने के लिए प्रदेश के प्राइवेट अस्पतालों को पीपीपी (प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप) मोड में लाने की अपील की। रागिनी ने सवाल पूछा था कि गंभीर रोगों से जूझ रहे गरीब मरीजों के लिए सरकार कौन-कौन सी योजनाएं चला रही है।

भतीजे पर आया चाची का दिल, रिलेशनशिप में रहने लगे दोनों, घर वालों ने रोका तो उठाया खौफनाक कदम

उप मुख्यमंत्री-स्वास्थ्य मंत्री ने जवाब में क्या कहा

इसके जवाब में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री-स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि जौनपुर का मेडिकल कॉलेज समाजवादी पार्टी की सरकार में बनना शुरू हुआ था। मेडिकल कॉलेज बनाने का ठेका टाटा की कंपनी को मिला था। इन लोगों ने टाटा के अधिकारियों पर दबाव बनाकर एक व्यक्ति को ठेका दिलवाया और वह भगोड़ा साबित हुआ। वह काम की गुणवत्ता खराब कर पैसे लूट कर खा गया, उसकी जांच चल रही है।

डिप्टी CM के आवास के बाहर मिली मासूम की लाश, परिजनों ने लगाया ये बड़ा आरोप, जमकर मचाया हंगामा

उपमुख्यमंत्री के इस जवाब पर सदन में शोर-शराबा शुरू हो गया। सपा के विधायक कुछ बोलना चाहते थे, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी।

UP Aassembly Monsoon Session 2024: सपा MLA से योगी के मंत्री ने की मजे लेने की कोशिश, फिर ठहाके लगाकर हंसने CM Yogi… देखिए दिलचस्प Video

डायरेक्टर जनरल ऑफ मेडिकल एजुकेशन पर भी उठा सवाल

सपा विधायक डॉक्टर रागिनी ने पूरक प्रश्न पूछते हुए कहा कि एक समय था जब डायरेक्टर जनरल ऑफ मेडिकल एजुकेशन में डॉक्टर की नियुक्ति होती थी। इस सरकार को लगता है गूगल खोलकर आप डॉक्टर बन जाएंगे और ए टू जेड आपको सब पता चल जाएगा तो यह आपकी गलतफहमी है। डायरेक्टर जनरल ऑफ मेडिकल एजुकेशन जब तक एक डॉक्टर नहीं होगा, तब तक उसे पता नहीं चलेगा कि आपके स्वास्थ्य में व्यवस्था ठीक कैसे होगी। रागिनी ने कहा कि इस सरकार में केवल मरीजों का ही नहीं बल्कि डॉक्टरों का भी बुरा हाल है। मैं सवाल पूछना चाहती हूं कि क्या सरकार इस पद को बदलकर आईएएस की जगह किसी डॉक्टर को देगी। 

Kanwar Yatra 2024: कांवड़ियों के उत्पात पर Yogi Adityanath ने दी नसीहत, बोले- शिव जैसी साधना चाहिए

इसके जवाब में ब्रजेश पाठक ने कहा कि सदस्य का सवाल मेडिकल एजुकेशन विभाग का है, लेकिन मैं बता दूं कि उत्तर प्रदेश ने सरकार ने कैबिनेट से यह निर्णय पास किया है। इसके अच्छे परिणाम आ रहे हैं। कहीं कोई दिक्कत नहीं है। ब्रजेश पाठक के इस जवाब से सपा विधायक डॉक्टर रागिनी संतुष्ट नहीं हुई।

अखिलेश की ‘कुर्सी’ पर बैठे माता प्रसाद, देखिए विधानसभा में किस मूड में दिखे ‘चाचा शिवपाल’, Photo वायरल

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m