लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है। इसी बीच एनडीए में शामिल राष्ट्रीय लोकदल ने दो विधानसभा सीटों को लेकर अपनी पेशबंदी शुरू कर दी है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि जयंत चौधरी की पार्टी रालोद ने मीरापुर विधानसभा सीट के साथ-साथ अलीगढ़ की खैर विधानसभा सीट पर भी अपना दावा ठोका है।

UP Assembly Monsoon Session 2024: विधानसभा में इस बात को लेकर डिप्टी सीएम पर भड़कीं सपा विधायक, गर्म हुआ सदन का माहौल

कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी की सदस्यता रद्द होने के बाद कुल 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इसके लिए सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें भाजपा की सहयोगी दल रालोद भी शामिल है। रालोद ने पहले मीरापुर और खैर सीट के साथ गाजियाबाद सदर सीट पर भी अपनी दावेदारी की थी। पार्टी नेताओं का कहना है कि ये संदेश भाजपा संगठन तक भी पहुंचाया जा रहा है। रालोद नेताओं का कहना है कि सपा के पीडीए कार्ड की काट सिर्फ रालोद के पास है।

CM Yogi का नहीं इंतजार किए दोनों उप मुख्यमंत्री, योगी के आने से पहले ही OBC मोर्चा कार्यसमिति की बैठक छोड़कर निकले, देखें Video

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी का कहना है कि खैर विधानसभा सीट पर 1.20 लाख जाट और 60 हजार ब्राह्मण वोटर हैं। रालोद को सीट मिलने से जाट वोटर कटने से बच जाएंगे। मीरापुर सीट पर रालोद का दावा है,क्योंकि यह सीट रालोद के ही पास थी।

अखिलेश की ‘कुर्सी’ पर बैठे माता प्रसाद, देखिए विधानसभा में किस मूड में दिखे ‘चाचा शिवपाल’, Photo वायरल

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m