शशांक द्विवेदी, खजुराहो (छतरपुर)। मध्य प्रदेश में डायरिया तेजी से पैर पसर रहा है। छतरपुर जिले के गांगवाह गांव उल्टी-दस्त से पीड़ित है। पिछले एक हफ्ते में एक ही परिवार के करीब एक दर्जन लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित होने के बाद बमीठा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किए गए थे। जिसमें 3 साल की बच्ची और 13 साल के किशोर की मौत हो गई। वहीं सभी पीड़ित को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर

गांव में उल्टी-दस्त के मरीज निकलने पर आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अधिकारी ने टीम के साथ मौके का निरिक्षण किया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पीड़ित परिवार के सभी का स्वास्थ्य परिक्षण किया। गांव के लोगों को ओआरएस और उबला पानी पीने की भी सलाह दी गई। वहीं टीम ने जिस कुएं का पानी ग्रामीण पी रहे है, उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा दिया है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली MCD की लापरवाही ! बच सकती थी छात्रों की जान ? MP के छात्र ने एक महीने पहले की थी शिकायत, अब PM मोदी से लगाई ये गुहार

यह हो सकती है उल्टी दस्त से पीड़ित होने की वजह

मौके पर पहुंचे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अधिकारी डॉ. आरपी गुप्ता ने बताया कि कुछ दिन पहले परिवार के लोगों ने बाजार से लाकर मछली का सेवन किया था। जिस दिन परिवार के सदस्यों ने मछली का सेवन किया था, तभी से परिवार में उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं। जो एक वजह हो सकती है। पानी के सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए गए हैं, वहीं सभी मरीजों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: गोरखधंधा का भंडाफोड़: नशे की सामग्री बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार, नशीली दवाइयां जब्त

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m