Paris Olympic 2024: भारतीय टीम के ग्रुप में न्यूजीलैंड और अर्जेंटीना के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और आयरलैंड है. भारत 2 मैचों के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. ग्रुप से चार टीमें क्वार्टर फाइनल में जाएंगी.

IND vs ARG Hockey Match: भारत और अर्जेंटीना के बीच पेरिस ओलंपिक में पूल बी का हॉकी मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा. इस मैच में एक वक्त पर लग रहा था कि अर्जेंटीना यह मैच जीत जाएगी लेकिन, भारतीय टीम ने बिल्कुल आखिरी वक्त में मैच का रूख बदल दिया.

दरअसल, टीम इंडिया तकरीबन 58 मिनट तक 1-0 से पीछे चल रही थी. लेकिन इसके बाद आखिरी मिनटों में भारतीय खिलाड़ियों ने गजब का जज्बा दिखाया. टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 2 मिनट रहते हुए गोल कर टीम को हार से बचाया. इससे पहले भी उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में 2 मिनट रहते हुए गोल कर टीम को जीत दिलाई थी.

अर्जेंटीना के खिलाड़ी लुकस मार्टिनेज ने 22वें मिनट में गोल किया.

अर्जेंटीना के खिलाड़ी लुकस मार्टिनेज ने इस मैच के 22वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी गोल करने के लिए जूझते रहे, लेकिन कामयाबी नहीं मिली. भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर भी जरूर मिला, लेकिन गोल करने में नाकाम रहे, हालांकि, इसके बाद भारत को आखिरी समय में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल दाग टीम को बराबरी दिलाई. दरअसल, अगर हरमनप्रीत सिंह गोल करने में नाकाम रहते तो संभवतः टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ता. लेकिन इस गोल ने भारत की हार को टाल दिया.

मंगलवार को आयरलैंड से होगा भारत का सामना

इससे पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था. वहीं, अब भारत-अर्जेंटीना मैच बराबरी पर छूटा. अब तक इस तरह भारत टूर्नामेंट में अजेय है. मंगलवार को भारत और आयरलैंड का सामना-सामना होगा. बहरहाल, यह देखना मजेदार होगा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन आयरलैंड के खिलाफ कैसा रहता है?