नितिन नामदेव, रायपुर. छत्तीसगढ़ में बढ़ी हुई बिजली दर का विरोध उद्योगपति अब बड़े स्तर पर करने जा रहे हैं. आज रात 12 बजे से करीब 150 से 200 स्टील और स्पंज के उद्योगों को बंद करने का फैसला उद्योगपति संघ ने लिया है. पहले चरण में CSPDCL आधारित मिनी स्टील उद्योग को बंद किया जाएगा. इसके बाद प्रदेश के 500 उद्योगों को भी बंद करने का फैसला संघ ने लिया है. अगर यह तमाम उद्योग बंद होंगे तो निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ में एक बड़ी समस्या खड़ी होने वाली है.

स्टील उद्योग संघ के प्रमुख अनिल नचरानी ने बताया कि बिजली दर में हालिया वृद्धि के कारण हमारी स्थिति अत्यंत गंभीर हो गई है. यदि बिजली की कीमतों में कमी नहीं की जाती है तो यह इस्पात उद्योग को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा, जो एक श्रृंखला प्रणाली में संचालित होता है. उच्च कीमतें इस श्रृंखला को बाधित करेंगी, जिससे महत्वपूर्ण परिचालन चुनौतियां उत्पन्न होगी. उन्होंने आग्रह किया है कि इस वर्ष के लिए बिजली दर को कम करने पर विचार करें.

नचरानी ने कहा, उद्योग श्रृंखला की सुचारू कार्यप्रणाली बनाए रखने के लिए उचित बिजली दर सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है. यदि उद्योग उच्च कीमतों का सामना करने में असमर्थ रहता है तो इससे उत्पादन में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है और अन्य प्रतिकुल प्रभाव हो सकते हैं. उन्होंने सरकार से अनुरोध किया है इस मामले की जांच करें और इस्पात उद्योग को समर्थन देने के लिए आवश्यक कदम उठाएं, ताकि उत्पादन बिना किसी रुकावट के चालू रखा जा सके.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक