नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट में आज खाद किसान भंडार की दुकान व गोदाम में भंडारण के रिकॉर्ड में अनियमितता मिली है। साथ ही आज सैंपल की कार्यवाही भी की गई है। 

दरअसल मुख्यालय के ईतवारी गंज में संचालित हो रही कृषि खाद व कीटनाशकों की श्री न्यू नाकोड़ा किसान भंडार की दुकान व गोदाम में एसडीएम और कृषि उपसंचालक की संयुक्त टीम ने छापेमारी करते हुए यह कार्रवाई की है। यहां पर कृषि खाद के भंडारण और विक्रय के रिकॉर्ड में कई तरह की अनियमितता मिली है। इसके रिकॉर्ड भी गायब पाए गए हैं। जिसका पंचनामा तैयार किया गया और खाद के सैंपल लेने की कार्यवाही की गई हैं।

बता दें कि एक दिन पहले कृषि विभाग के उपसंचालक राजेश कुमार खोब्रागढ़े द्वारा मेंढकी में सांई कृषि केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया गया था। जो बिना लायसेंस के संचालित होना पाया गया था। इसी केंद्र में श्री न्यू नाकोड़ा किसान भंडार के यहां से श्री अन्नदाता किसान खाद व कीटनाशक की सप्लाई हुई थी और जिसका कोई बिल नहीं था। इसी को लेकर आज शाम में एसडीएम गोपाल सोनी और उपसंचालक कृषि राजेश खोब्रागढ़े ने श्री न्यू नाकोड़ा किसान भंडार की दुकान व गोदाम की जांच की कार्यवाही की।

कृषि कल्याण विभाग के उपसंचालक  राजेश कुमार खोब्रागढ़े ने बताया कि यहां पर कई तरह के खामियां मिली है। संचालक सरला पिंचा ने रिकॉर्ड मेंटेनेंस नहीं किया था। कई रिकॉर्ड भी मौके पर गायब मिले। जिसका पंचनामा तैयार किया गया। इसी तरह से गोदाम में कई खाद का भंडार पाया गया। लेकिन उसके स्टॉक में दर्ज नहीं था। कृषि खाद संदिग्ध पाए जाने पर उसके सैंपल लिए गये है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m