शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मंगलवार को सीएम मोहन यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक बुलाई गई है। सुबह 11 बजे मंत्रालय में बैठक होगी। इसमें महत्वपूर्ण प्रस्ताव को हरी झंडी मिलेगी। महिलाओं से जुड़ी योजनाओ को भी मंजूरी मिल सकती है। रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को 250 रुपए की सीएम की घोषणा पर कैबिनेट में मुहर लगेगी। 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर उज्जवला लाभार्थी और लाडली बहनाओं के लिए योजना जारी रखने का प्रस्ताव रखा जाएगा। वहीं प्रधानमंत्री बीमा योजना आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बीमा देने पर भी मुहर लग सकती हैं। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव आज करेंगे लगातार बैठकें

मुख्यमंत्री मोहन यादव आज लगातार बैठकों का दौर करेंगे। सीएम सुबह 9:30 बजे सीएसआई आर एम्प्रि परिसर पहुंचेंगे। राष्ट्रीय हिंदी विज्ञान सम्मेलन 2024 में शामिल होंगे। सुबह 11:00 कैबिनेट की बैठक में शामिल होंगे। दोपहर 12 एक दिवसीय राज्य स्तरीय बायर सेलर मीट में शामिल होने कुशाभाऊ ठाकरे हॉल पहुंचेंगे। दोपहर 1:15 से 2:30 तक अलग-अलग लोगों से सीएम हाउस में मुलाकात करेंगे। दोपहर 3:30 बजे मध्य प्रदेश के दूध उत्पादन एवं एकत्रीकरण तथा सांची दूध संघ के विषय में कार्ययोजना के संबंध में बैठक लेंगे। इसके बाद सीएम शाम 4:15 पर मंत्रालय में मध्य प्रदेश भवन विकास निगम लिमिटेड की तृतीय संचालक मंडल की बैठक लेंगे। शाम 4:45 पर स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक होगी।

एमपी में बदलेंगी जिलों की सीमाएं 

मध्य प्रदेश में जिलों की सीमाएं बदलने वाली है। इसके लिए प्रशासनिक इकाई पुनर्गठन आयोगजल्द बनेगा। इसके अंतर्गत जिलों की सीमाओं की समीक्षा होगी। वहीं नए जिलों की सीमाओं में भी बदलाव हो सकता है। इसमें भौगोलिक स्तिथियों के आधार पर  पुनर्गठन होगा। 

MP MORNING

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m