शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होने के चलते पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है। लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के नदी,नाले उफान पर हैं। वहीं इधर जलस्तर बढ़ने से बरगी डैम के सात गेट खोले गए हैं। वहीं विदिशा में संजय सागर बांध के 2 गेट खोले गए हैं। इधर राजधानी भोपाल की कलियासोत के डेम के गेट कभी भी खोले जा सकते हैं।  

22 जिलों में बारिश का अलर्ट 

मध्यप्रदेश के 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, खंडवा, नरसिंहपुर, बैतूल, खरगोन, बड़वानी, रीवा, मंदसौर, धार, बुरहानपुर, नर्मदा पुरम, शहडोल, खजुराहो, पन्ना, अलीराजपुर, सागर समेत अन्य जिलों में मौसम विभाग  बारिश की संभावना जताई है। बारिश के साथ आकाशीय बिजली की भी चेतावनी जारी की गई है। 

तालाब में नहाने गए तीन बच्चे डूबे: दो का मिला शव, एक की तलाश जारी  

पिछले 24 घंटे में खरगोन, खंडवा, रतलाम, नरसिंहपुर, उज्जैन, धार, बैतूल, इंदौर, नर्मदापुरम, मंडला, छिंदवाड़ा और सागर में जमकर बारिश हुई है। प्रदेश में सामान्य से 10 फीसदी से ज्यादा बारिश हो चुकी है। वहीं भोपाल में 66 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है, इससे 9 डैम भी  लबालब हो गए है। 

53 जिलों में बारिश का कोटा पूरा 

वहीं प्रदेश में सिवनी में सबसे अधिक और रीवा में सबसे कम बारिश दर्ज की गई है। 
प्रदेश के 53 जिलों में बारिश का कोटा पूरा हो चुका है। रीवा और हरदा में सामान्य से कम  बारिश दर्ज की गई है। वहीं भोपाल में बड़ा तालाब फुल होने के बाद भदभदा डैम के गेट खोले जाएंगे। 

Weather
MP Weather

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m