Rajasthan News: राजस्थान के राजसमंद जिले के खमनोर में निर्माणाधीन धर्मशाला की छत गिरने से चार मजदूरों की दबने से मौत हो गई है। करीब 5 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मंगलवार सुबह मलबे में दबे 9 और मजदूरों को बाहर निकाला गया है. सभी की हालत गंभीर है.

मिली जानकारी के अनुसार खमनोर थाना क्षेत्र के सांयों का खेड़ा पंचायत के चिकलवास के बलाई बस्ती में निर्माणाधीन धर्मशाला की छत ढहने से 13 लोग दब गए. राजसमंद जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल के अनुसार चिकलवास गांव में मेघवाल समाज की ओर से जनसहयोग से धर्मशाला का निर्माण करवाया जा रहा था. सोमवार दिन में छत के नीचे से बांस की बल्लियों को हटाया गया और उसके बाद सोमवार रात 9 बजे गांव के लोग निर्माणाधीन धर्मशाला की साफ-सफाई व रंग रोगन के लिए गए, तभी ठीक 9.30 बजे छत भरभराकर नीचे गिर पड़ी.

बता दें कि मलबा हटवाने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा जेसीबी मंगवाई गई और छत को तोड़ने के लिए ड्रीलिंग मशीन मंगवाई गई. रात 11 बजे रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया, जिसमें छत को तोड़कर 3 लोगों को तत्काल सुरक्षित बाहर निकाला गया. हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और बाद में निकाले गए 6 घायलों को नाथद्वारा स्थित गोवर्धन राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें