Prithvi shaw: पृथ्वी शॉ वो खिलाड़ी हैं, जिनकी तुलना क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से की जाती थी. बढ़िया तरीके से इंटरनेशनल करियर का आगाज करने वाले शॉ टीम से बाहर चल रहे हैं.

Prithvi shaw: पृथ्वी शॉ एक बार फिर चर्चा में हैं. पिछले 3 साल से टीम इंडिया में वापसी की राह देखने वाले शॉ ने विदेशी सरजमीं पर बल्ले से तबाही मचाई और एक बार फिर टीम में वापसी का दावा ठोक दिया. शॉ के सामने जो भी गेंदबाज आया उसकी खूब धुनाई हुई. खराब फॉर्म और बिगड़ती फिटनेस के चलते टीम से बाहर किए गए शॉ ने बता दिया कि उन्होंने अभी हार नहीं मानी है. अगर उनका बल्ला इसी तरह चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब एक बार फिर टीम इंडिया की दरवाजे उनके लिए खुल सकते हैं. आखिर कहां पृथ्वी ने बल्ले से तबाही मचाई, चलिए जानते हैं. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

दरअसल, इन दिनों इंग्लैंड में डोमेस्टिक वनडे कप खेला जा रहा है. पृथ्वी शॉ इस टूर्नामेंट में नॉर्थहैम्पटनशायर का हिस्सा हैं. वो टीम इंडिया की वापसी में घरेलू क्रिकेट में एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते, इसलिए इंग्लैंड का रुख किया है. शॉ ने 29 जुलाई को नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेलते हुए मिडिलसेक्स के खिलाफ टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई. हालांकि वो शतक से चूक गए.

शॉ ने 76 रन कूटे, फिर भी टीम हार गई

नॉर्थहैम्पटनशायर और मिडिलसेक्स के बीच 29 जुलाई को खेले गए मुकाबले में Prithvi shaw ने 58 गेंदों पर 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 76 रन कूटे. पृथ्वी की इस पारी के दम पर टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 317 रन किए, हालांकि टीम को हार मिली, क्योंकि मिडिलसेक्स ने 5 विकेट खोकर 48.1 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया. Read More – Money Laundering Case : ईडी ने Nia Sharma को भेजा समन, Krystle Dsouza और Karan Wahi से भी होगी पूछताछ …

3 साल से बाहर चल रहे, खराब फिटनेस बड़ी समस्या

Prithvi shaw टीम इंडिया में लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने देश के लिए टेस्ट 2020 में खेला था. आखिरी वनडे में वो साल 2021 में नजर आए थे. इसी साल उन्होंने आखिरी टी20 भी खेला था, जो उनका डेब्यू मैच भी था. इसके बाद खराब फॉर्म और बिगड़ती फिटनेस के चलते वो टीम से बाहर हो गए, तब से लेकर अब तक वापसी की कोशिश में जुटे हैं.

पृथ्वी शॉ का करियर कैसा है?

अगर हम पृथ्वी शॉ के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 42 की औसत और 86.04 की स्ट्राइक रेट से 339 रन बनाए हैं हैं. वनडे के 6 मैचों में 31 की औसत से 139 रन किए हैं. एकमात्र टी20 में उनका खाता भी नहीं खुला था.