लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. यह सत्र 29 जुलाई से दो अगस्त तक चलेगा. आज सदन में आज वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने 2024-25 के वित्तीय वर्ष के लिए अनुपूरक बजट पेश किया. इससे पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर हंसी-मजाक का दौर चला. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा मुखिया अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव पर तंज कसा. जिस पर शिवपाल यादव ने भी पलटवार किया.

दरअसल, विधानसभा में कार्रवाई के दौरान नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने सीएम योगी से किया सवाल तो उन्होंने शिवपाल यादव का नाम लिए बिना बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि आपने चचा को गच्चा दे ही दिया, चचा बेचारा हमेशा ही ऐसे ही मार खाता है, उनकी नियति ही ऐसी है क्योंकि भतीजा हमेशा भयभीत रहता है.

सीएम योगी के बयान पर शिवपाल यादव ने भी पलटवार किया. शिवपालयादव ने कहा कि हमें गच्चा नहीं मिला है हम समाजवादी लोग हैं. माता प्रसाद पांडेय बहुत सीनियर हैं, हम उनका सम्मान करते हैं. शिवपाल सिंह ने सदन में बड़ी बात कहा कि हम तीन साल तक तो आपके सत्ता पक्ष के सम्पर्क में थे आपने भी तो हमें गच्चा दे दिया था.

UP Assembly Monsoon Session 2024: सदन में गूंजा शिक्षामित्रों के मानदेय का मुद्दा, सपा MLA ने कहा- मंत्री के कुत्ते का खर्च 20 हजार, लेकिन…, संदीप सिंह ने दिया ये जवाब…

शिवपाल यादव ने आगे कहा कि अभी कह दे रहा हूं की 2027 में समाजवादी पार्टी सत्ता में आएगी और मैं मुख्यमंत्री को बताना चाहता हूं की आपके डिप्टी सीएम 2027 में आपको फिर से गच्चा देंगे. अभी लोकसभा में आपको समाजवादी पार्टी ने गच्चा दिया है. बता दें कि दोनों नेताओं के बीच सदन में हुई नोकझोंक पर मौजूद सभी सदस्य ठहाके लगाकर हंसने लगे. जिसका वीडियो भी सामने आया है.

क्यों जागा अखिलेश यादव का ब्राह्मण प्रेम? सपा अध्यक्ष की इस रणनीति ने बढ़ा दी BJP की टेंशन!

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा में आज वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अनुपूरक बजट पेश किया. बजट की राशि 12,993 करोड़ रुपए है, जो कि मौजूदा वित्तीय वर्ष के मूल बजट का 1.66 प्रतिशत है. बजट में ऊर्जा विभाग के लिए 200 करोड़ रुपये, परिवहन विभाग के लिए 100 करोड़ रुपये, यूपी रोजगार मिशन, रोजगार के लिए 49.8 करोड़ रुपये , ओपन जिम के लिए 100 करोड़ रुपये, संस्कृति विभाग के लिए 75 करोड़ रुपये का बजट मिला.

अखिलेश की ‘कुर्सी’ पर बैठे माता प्रसाद, देखिए विधानसभा में किस मूड में दिखे ‘चाचा शिवपाल’, Photo वायरल

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m