गुरदासपुर/दीनानगर . ऐतिहासिक शहर दीनानगर में यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने दीनानगर रेलवे स्टेशन के पास अमृतसर-पठानकोट रेलवे खंड पर नवनिर्मित रेलवे ओवर ब्रिज लोगों को समर्पित किया. यहां 51.74 करोड़ रुपये की लागत से बना यह रेलवे ओवर ब्रिज मुख्यमंत्री की ओर से शहरवासियों के लिए एक बड़ी सौगात है.

इस रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण गुरदासपुर जिले के दीनानगर रेलवे स्टेशन के पास अमृतसर-पठानकोट रेलवे खंड पर सी-60 लेवल क्रॉसिंग के स्थान पर किया गया है. इस काम में रेलवे सेक्शन और कनेक्टिंग रोड का काम शामिल है और इस पर पूरा पैसा पंजाब सरकार ने खर्च किया है. 7.30 मीटर लंबा और 10.5 मीटर चौड़ा यह प्रोजेक्ट 2019 में शुरू हुआ था और तय समय पर पूरा हो गया है.

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान

इस रेलवे ओवर ब्रिज के दोनों तरफ 0.75 मीटर चौड़ा फुटपाथ बनाया गया है और दोनों तरफ सर्विस रोड और हाईवे लाइट की भी व्यवस्था की गई है. पेवर टाइल्स वाले पुल के नीचे पर्याप्त पार्किंग उपलब्ध कराई गई है. यह प्रोजेक्ट शहरवासियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है और यातायात को सुव्यवस्थित करने में मददगार साबित होगा. इस रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण से अमृतसर-पठानकोट रेलवे लाइन पर सी-60 लेवल क्रॉसिंग खत्म हो जाएगी. इससे सीमावर्ती गांवों से दीनानगर शहर तक आने वाले लोगों के लिए सुगम परिवहन सुविधा होगी. यह सेना के आवागमन के लिए एक रणनीतिक मार्ग भी बनेगा, जिससे देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा में आसानी होगी.