हेमंत शर्मा, इंदौर। जब भी हम कहीं घर बसाते हैं तो एक पड़ोसी ही होता है जिससे हम अपने हर सुख-दुख बांटते हैं। पर अगर वही पड़ोसी अश्लीलता की सारी हदें पार कर दे तो? ऐसा ही एक मामला इंदौर से सामने आया है जहां एक मकान को लेकर विवाद ने मानवीयता की सारी सीमाएं तोड़ दी हैं। फरियादी के नौ विभागों में भी शिकायत करने के बाद उसे न्याय के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

मामला हीरा नगर थाना क्षेत्र के गौरी नगर का है। जहां दो साल पहले ही बसे पति पत्नी को वहीं सालों से रह रहे कुछ दबंगों द्वारा महिला के साथ कर्तय किया जा रहा है। जिससे अश्लीलता की पराकाष्ठा कहे तो भी कम है। मामले को परिवार ने सीएम सहित 9 अधिकारियों से शिकायत की। लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हुई।

क्या है मामला

गोरी नगर की शांतिपूर्ण बस्ती में रहने वाली करिश्मा नामदेव और उनके पति राजू नामदेव ने दो साल पहले मकान नंबर 772 खरीदा था, लेकिन इसके बाद उनकी जिंदगी में अशांति का दौर शुरू हो गया। घर के सामने रहने वाले बदमाशों ने उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इनमें से एक, जय चौहान, ने तो अश्लीलता की सारी हदें पार कर दीं। जब भी करिश्मा घर पर अकेली होती, जय निर्वस्त्र होकर उनके सामने नहाता और कपड़े उतार कर उन्हें अपने पास बुलाता।

परिवार की बेटियां भी करती हैं परेशान

यह घटनाएं सीसीटीवी में भी कैद हो गईं, लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। करिश्मा ने आरोप लगाया कि जयलाल चौहान, कांतिभाई चौहान और उनके परिवार की बेटियां भी उन्हें परेशान करने में पीछे नहीं हैं। जब भी मामला थाने पहुंचता है, चौहान परिवार की बेटी गोलू चौहान उल्टा करिश्मा के पति राजू नामदेव पर गलत आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराने पहुंच जाती है।

शिवराज सिंह चौहान का रिश्तेदार बताकर धमकाता है परिवार

इस विवाद से थाने के अधिकारी भी परिचित हैं, लेकिन नामदेव परिवार को अभी तक कोई राहत नहीं मिली है। करिश्मा का कहना है कि जब भी मामला थाने जाता है, जय चौहान और उनके रिश्तेदार अपने आप को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का रिश्तेदार बताकर धमकाते हैं। इस कारण थाने पर भी उनकी कोई सुनवाई नहीं होती।

नामदेव परिवार का आरोप है कि चौहान परिवार उनके मकान पर कब्जा करना चाहता है। जय चौहान और उनके रिश्तेदार, जिनमें छोटू और सागर भी शामिल हैं, जब भी विवाद होता है, पूरे परिवार के साथ मिलकर करिश्मा और राजू पर दबाव बनाते हैं। मकान खाली करवाने के उद्देश्य से यह विवाद पैदा किए जा रहे हैं, लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

नौ विभागों में की शिकायत

यह मामला अब स्थानीय प्रशासन के संज्ञान में है, लेकिन नामदेव परिवार को अभी भी इंसाफ की उम्मीद है। फरियादी ने बताया कि विवाद के बाद से लगभग 1 साल से दंपति पुलिस के अधिकारियों के पास रोजाना चक्कर लगा रहे है, लेकिन थाने से लेकर पुलिस कमिश्नर, जिला प्रशासन में कलेक्टर , सहित 3 से अधिक बार सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर चुके है। नामदेव दंपति शहर में अकेले होने के कारण उनकी कोई विभाग मदद नहीं कर रहा है। अब दोनों को इंतजार है कि नामदेव परिवार कि कोई मदद कर उन्हे इन दबंगों से निजात दिलाए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m