आम बजट पेश होने के बाद दोनों सदनों में इस पर चर्चा जारी है. आज अखिलेश यादव ने बजट को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि इस बजट से नाउम्मीदी दिख रही. इस दौरान अखिलेश यादव ने मोदी और योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि अगर यूपी में काम किया होता तो राज्य में BJP की सीटें नहीं घटतीं.

अखिलेश यादव ने यूपी में विकास के मुद्दे को उठाते हुए कहा, 10 साल में अगर हम वहीं के वहीं खड़े हैं और ऐसा कुछ नहीं दिख रहा हो, परिणाम आए हैं जो यूपी के, उसमें दिखाई दे रहा है कि आपने कितना काम किया है. अगर आपने सबकुछ अच्छा किया होता, तो क्या परिणाम ऐसे आते. यूपी में सिर्फ हारे नहीं हैं, सीटें ही कम नहीं हुई हैं. PM मोदी भी वोट से हारे हैं. आपको जहां 5 लाख से जीतना चाहिए था, वह कितने वोटों से जीते.

इस सरकार का लगातार ये 11वां बजट है. इस बजट के बाद भी नाउम्मीदी ही दिखाई दे रही है और सरकार में हैं ये लोग, इसलिए अच्छी बात करेंगे. बल्कि चेहरों पर सरकार बनने के बाद जो खुशी होनी चाहिए थी, वो नहीं दिखाई दे रही है. इस बजट में बेरोजगारों, युवाओं के लिए, गांवों के लिए उनकी परेशानी का जो मुद्दा है, वो 9 दो 11 नजर आ रहा है. महंगाई का जो सामना करना पड़ा रहा है. ये बातें परिवार वाले बखूबी जानते हैं. मैं जब सत्ता पक्ष के आंकड़े देखता और सुनता हूं, अगर इतना सब कुछ 10 साल में अच्छा हुआ, तो आप हंकर इंडेक्स में कहां खड़े हैं. सत्ता पक्ष की ओर से ये बात आएगी कि हम कहां खड़े हैं.

सपा सांसद ने कहा, यूपी जैसे बड़े राज्य से सबसे ज्यादा सांसद चुने जाते हैं. हमें बजट में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं मिला है. कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिला हो 10 साल में कोई IIM मिली हो कोई IIT मिली हो?

अखिलेश ने कहा, सपना ये दिखाया गया था कि अगर निजीकरण हो जाएगा तो नौकरी मिल जाएगी. कुछ हद तक निजीकरण हो गया, लेकिन नौकरियां कम हो गईं. जो पीडीए परिवार को हक और सम्मान मिलना चाहिए, वो क्या सरकार दे पा रही है?