शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल के मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी (मैनिट) के खिलाफ संस्थान के हजारों छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। लगातार दूसरे दिन छात्रो ने मुख्य गेट के सामने हंगामा कर चक्काजाम कर अपनी मांगों को लेकर प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  

MP में बदले तीन जगहों के नाम: राज्य शासन ने जारी की अधिसूचना, जानें किसका क्या पड़ा नाम

दरअसल छात्रावास में अव्यवस्था और मेस शुल्क में कमी के साथ बाइक से एंट्री’ दिए जाने जैसी कई मांगों को लेकर मैनिट कैंपस छात्र लामबंद हो गए है। स्टूडेंट्स का कहना है कि संस्थान ने कई ऐसी नीतियां बनाई हैं, जो उन्हें पसंद नही है। वहीं  कालेज की नई पॉलिसी का विरोध करते हुए छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। बीटेक सेकंड, थर्ड, फोर्थ ईयर के साथ-साथ एमटेक के विद्यार्थियों की पूरी भीड़ एक साथ संस्थान की नीतियों के विरोध में उतर गई है। 

‘मैं शिवराज सिंह चौहान का रिश्तेदार हूं’, पड़ोसी निर्वस्त्र होकर महिला को बुलाता है पास, 9 अधिकारियों से शिकायत के बाद भी नहीं मिल रहा न्याय

वहीं छात्रों ने मांग करते हुए कहा कि मेस में भोजन की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए और मेस के संचालन में पारदर्शिता हो। मेस में खाने के दौरान कई बार काक्रोच निकल चुके है, जिससे मैनिट के छात्र फूड पॉइजनिंग का भी हो चुके है। वहीं  हॉस्टल में वाटर कूलर में कीड़ों का पाया जाना, पानी की टंकियों की सफाई न होना, दीवारों से प्लास्टर झड़ना, वॉशरूम में सफाई नहीं होना और कमरों की दयनीय स्थिति इन सब मांगों को लेकर मैनिट के छात्र प्रदर्शन कर रहे है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m