टिहरी गढ़वाल। उत्तराखंड में बारिश ने फिर भारी तबाही मचा डाली है। इस बार टिहरी गढ़वाल में मानसून का असर देखने को मिला है। आज मंलगवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों (त्रिंगढ़, टोल) में बचाव और राहत कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से संवाद की।

इसे भी पढ़ें: कांवड़ में शिव जी के साथ मोदी की मूर्ति! कंधे पर लेकर भक्तों ने की यात्रा, Video Viral

सीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि “26-27 तारीख को बहुत बड़ी आपदा आई थी। बहुत नुकसान हुआ है और भूस्खलन की वजह से बहुत सारे घर मलबे में दब गए। यहां पर जनजीवन दोनों ही प्रभावित हुए हैं। पुल, रास्ते, घर, खेतों को नुकसान पहुंचा है। सभी प्रकार की व्यवस्था सरकार करेगी। जिन लोगों का विस्थापन होना है। जरूरी जगहों पर उनका वहां विस्थापन किया जाएगा। सभी व्यवस्थाएं इनके लिए किया जा रहा है”।

इसे भी पढ़ें: देवभूमि में बनेगी देश की पहली टनल पार्किंग: सरकार ने पार्किंग की DPR तैयार करने की जिम्मेदारी NHIDCL को साैंपी

सीएम ने कहा कि ” आपदा प्रभावित जो भी गांव है उनका सर्वे कराया गया है और रिपोर्ट के आधार पर संवेदनशील गांव का विस्थापन किया जा रहा है। इसके अलावा आपदा से जो भी सरकारी परिसंपत्तियों या ग्रामीणों को नुकसान हुआ है उसके लिए भी जल्द राहत कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं”।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-देहरादून हाईवे बंद: 2 अगस्त तक नहीं गुजरेगी एक भी गाड़ी, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक