इमरान खान, खंडवा। सावन माह के पवित्र महीने में मांसाहारी वस्तुओं की बिक्री पर रोक लगाने की मांग को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि सावन का महीना सनातन धर्म के लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है, जिसमें वे भगवान भोलेनाथ की उपासना और साधना करते हैं।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि मांस, मछली और अंडे की दुकानों से जानवरों के अवशेष और पंख सड़क पर फेंक दिए जाते हैं, जिससे कांवड़ यात्रा पर जाने वाले भक्तों की साधना भंग हो जाती है। कांवड़ यात्रा के दौरान भक्त पवित्र जल लेकर पैदल चलते हैं और इस दौरान उनके पैरों में जानवरों के अवशेष और पंख आ जाते हैं, जो कि बेहद आपत्तिजनक है।

स्कूलों की गुंडागर्दी से परेशान अभिभावक, फीस कम करने की बजाय लेट फीस वसूलने का आरोप

ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने यह मांग की है कि सावन माह के दौरान मांस, मछली और अंडे की दुकानों को बंद किया जाए ताकि भक्तों की साधना और उपासना में कोई विघ्न न आए। उन्होंने यह भी कहा कि धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए और इस प्रकार की दुकानों को सावन माह के पवित्र समय में बंद रखने का आदेश जारी किया जाना चाहिए।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से इस मुद्दे पर त्वरित कार्रवाई करने की अपील की है। उनका कहना है कि पवित्र सावन माह के दौरान धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखते हुए मांसाहारी वस्तुओं की बिक्री पर रोक लगाई जाए और सड़क पर अवशेष फेंकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m