अनमोल मिश्रा, सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में स्कूली बच्चों के भविष्य से खिलड़वाल किया जा रहा है। वहां बच्चों से रोपे लगवाए जा रहे हैं। प्रिंसिपल ने बच्चों को रोपे लगाने के लिए ठेगा दे दिया। इस मामले का वीडियो भी सामने आया है, जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला जिले की रामपुर बाघेलान ब्लॉक का है। जहां प्राथमिक शाला फिकिर में पदस्थ प्रिंसिपल रामनरेश साकेत ने अपने खेत में धान रोपाई के लिए आदिवासी बच्चों को ठेका दे दिया। जब बच्चों को रामनगर गांव स्थित खेत में रोपे लगाते हुए ग्रामीणों ने देखा तो उनके उड़ गए और उन्होंने इसका वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

इसे भी पढ़ें: दर्शन के नाम पर दलाली : ओंकारेश्वर में 4 कथित पंडा गिरफ्तार, SP बोले- कोई श्रद्धालुओं से पैसे मांगे तो तुरंत पुलिस को बताएं

बताया जा रहा है कि पैसों के लालच में छात्र ने इस काम के लिए 12 क्लासमेट्स को इकट्ठा किया और प्रिंसिपल के खेत में धान रोपाई करने के लिए पहुंचे थे। प्रधानाचार्य ने सभी को 150-150 रुपए मजदूरी भी दिए। वहीं अब देखना होगा कि इस वायरल वीडियो पर शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रिंसिपल के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं या फिर ऐसे ही प्रिंसिपल बच्चों से बाल मजूदरी करते रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: कारोबारी की पत्नी की गोली मारकर हत्याः आरोपियों पर 10-10 हजार का इनाम, बाइक सवार बदमाशों ने लूट की वारदात को भी दिया था अंजाम

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m