कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव से पहले ईज ऑफ डूइंग बिजनेस कॉन्क्लेव का आयोजन हुआ। राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्विद्यालय में आयोजित हुए इस कॉन्क्लेव में अंचल से 500 से अधिक बड़े और छोटे व्यापारी शामिल हुए। कॉन्क्लेव के जरिये प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के संकल्प के अनुसार ग्वालियर सहित पूरे अंचल में इंड्रस्ट्रीयल विकास की रणनीति बनाने पर मंथन हुआ।

इस कॉन्क्लेव की खास बात यह भी रही कि इस दौरान इंड्रस्टीज से जुड़े 9 से अधिक विभागों के कमिश्नर भी मौजूद रहे। जिनके साथ मिलकर 4 अलग-अलग सेशन में व्यापारियों ने अपने सुझावों को साझा किया, जिन पर मौजूद कमिश्नर्स ने समाधान निकालने और देश में प्रदेश की सबसे अच्छी बिजनेस पॉलिसी तैयार करने पर चर्चा की।

ये भी पढ़ें: IT सेक्टर में निवेश लाने बेंगलुरु जाएंगे CM मोहन, रीवा और ग्वालियर में भी आयोजित होगी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

गौरतलब है कि ग्वालियर में आयोजित हुई ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस कॉन्क्लेव’ के बाद 23 अगस्त को रीजनल इंड्रस्टीज कॉन्क्लेव का आयोजन होना था। लेकिन कैबिनेट की बैठक में इसे बढ़ाकर अब 28 अगस्त कर दिया गया है। ऐसे में शासन प्रशासन को उम्मीद है कि EODB कॉन्क्लेव के सफल आयोजन का फायदा रीजनल इंड्रस्टीज कॉन्क्लेव में होगा। साथ ही ग्वालियर चंबल अंचल एक बार फिर प्रदेश में इंड्रस्टीज हब बन सकेगा।

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में होगा IT कॉन्क्लेव! सिंधिया ने अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, रेल लाइन बढ़ोतरी, नई ट्रेनों की शुरुआत समेत की यह मांग

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m